Hybrid SUV: रेनो पेश करने जा रही एक फीचर लोडेड बड़ी क्रॉसओवर SUV, ऑस्ट्रल हाइब्रिड की भारत में चल रही टेस्टिंग

Hybrid SUV: कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी उतार सकती है। आइए जानते हैं रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-21 07:57 GMT

Hybrid SUV

Hybrid SUV: इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन के साथ ही हाइब्रिड कारों की डिमांड ने भी तेजी पकड़ ली है। मौजूदा वक्त में ज्यादा चल रहा हाइब्रिड इंजन से लैस कारों की डिमांड करते हुए देखे जा रहे हैं। यही वजह है कि आप ऑटो में कर कंपनियां अपने मॉडल में हाइब्रिड वेरिएंट को प्रमुखता से शामिल कर रहे हैं इसी कड़ी में कार निर्माता रेनो भी अपनी ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार की भारत में टेस्टिंग कर रही है। रेनो ऑस्ट्रल कार खास तौर से रेनो-निसान के CMF-CD प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होकर निर्मित की गई है। ये एक बड़ी क्रॉसओवर SUV कार है। कंपनी इसके लॉन्च से पहले लगातार इस बार की टेस्टिंग भारत में कर रही है हाल ही में इस कार को चेन्नई में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों के जरिए सामने आईं जानकारियों के अनुसार इस कार में अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है। कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी उतार सकती है। आइए जानते हैं रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड फीचर

रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार के केबिन में 9.3-इंच हेड-अप डिस्प्ले, हरमन ऑडियो सिस्टम, 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंटेशन स्क्रीन जैसी एडवांस सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं आउटर लुक में पीछे कनेक्टेड 3D LED टेल लाइट्स के साथ शीट मेटल प्रोफाइलिंग में आकर्षक क्रीज और कट्स शामिल हैं।इसमें 20-इंच के अलाॅय व्हील, आकर्षक LED हेडलाइट्स, C-आकार के LED DRL, क्रोम जड़ी ग्रिल, निचली ग्रिल में तीर के आकार के एलिमेंट नजर आते हैं।इस कार के डायमेशन में इसकी लंबाई 4,510mm, चौड़ाई 1,825mm, ऊंचाई 1,644mm और व्हीलबेस 2,667mm मिलता है।सुरक्षा के लिए इसमें। ADAS सुइट और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।


रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड पावरट्रेन

रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार में मौजूद पावर्ट्रेन विकल्प में 1.3-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। इस इंजन को 400V हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2kWh बैटरी के साथ कनेक्ट किया गया है। यह पोर्ट्रेन सेटअप 200bhp का आउटपुट जनरेट करने में सक्षम है।रेनो-निसान पहले ही भारत में कई प्रीमियम गाड़ियां उतारने की घोषणा कर चुकी है।


रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड कीमत

रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड एसयूवी कार की कीमत की बात करें तो इस लेटेस्ट कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास होने की उम्मीद की जा रही है। ऑस्ट्रल भारत में लॉन्च होने के बाद अपने सेगमेंट की एसयूवी कारें टाटा हैरियर और XUV700 को तगड़ी टक्कर दे सकती है।

Tags:    

Similar News