Royal Enfield Bike: रॉयल एनफील्ड 650cc में एक नई स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल लाने की कर रही तैयारी, डिजाइ पेटेंट का हुआ खुलासा

Royal Enfield Bike: जहां देशभर के बाइकर्स जुटेंगे और इस आयोजन में रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स के साथ ही मोटरसाइकलिंग, म्यूजिक, हैरिटेज और आर्ट का एक ऐसा मिक्सअप देखने को मिलेगा

Report :  Jyotsna Singh
Update:2024-07-23 20:58 IST

Royal Enfield Bike:

Royal Enfield Bike: भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड 650cc में एक नई स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल को पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में इस दोपहिया वाहन के लिए डिजाइन पेटेंट फाइल किया है, जिसमें इस बाईक से जुड़ी जानकारी का खुलासा हुआ है। यह बाईक इंटरसेप्टर 650 पर बेस्ड होगीसाथ ही अब तक मिली जानकारियों के अनुसार इस नए उत्पादन मॉडल को इंटरसेप्टर बियर 650 नाम दिया जा सकता है। कंपनी इस बाईक को साल के अंत में आयोजित होने वाले मोटोवर्स में लॉन्च कर सकती है।रॉयल एनफील्ड बाइकिंग फेस्टिवल मोटोवर्स (Motoverse 2024) के डेट अनाउंसमेंट के साथ ही रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। इस साल 22-24 नवंबर को गोवा स्थित वागाटोर में मोटोवर्स का आयोजन होगा, जहां देशभर के बाइकर्स जुटेंगे और इस आयोजन में रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स के साथ ही मोटरसाइकलिंग, म्यूजिक, हैरिटेज और आर्ट का एक ऐसा मिक्सअप देखने को मिलेगा।

इंटरसेप्टर बियर 650 डिजाइन

रॉयल एनफील्ड की आगामी इंटरसेप्टर बियर 650 मेंLED हेडलैंप अन्य फीचर्स को मौजूदा 650cc बाइक्स से साझा किया गया है। वहीं इस बाईक में मौजूद गोलाकार LED टेल लैंप, LED टर्न इंडिकेटर्स हिमालयन 450 के समान नजर आते हैं।इंटरसेप्टर 650 का चेसिस भी मौजूदा 650cc बाइक्स से साझा किया गया है। सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ इनवर्टेड फोर्क और पीछे स्प्रिंग मिलेंगी।हालांकि सस्पेंशन सेटअप की फाइन-ट्यूनिंग करने के लिए शोवा यूनिट को भी जोड़ा जा सकता है। स्क्रैम्बलर बाइक में डबल परपज वाले टायर्स के साथ स्पोक व्हील्स मिलते हैं।


इंटरसेप्टर बियर 650 पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 बाईक में एक अलग स्प्रोकेट आकार का डिजाइन देखने को मिल सकता है, जिसमें एक नया सिंगल-साइडेड एग्जॉस्ट को शामिल किया जा सकता है।इस बाईक में 648cc, 270-डिग्री क्रैंक वाला एयर-ऑयल कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलता है। यह लगभग 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।ट्रांसमिशन के लिए इंजन को स्लीक-शिफ्टिंग 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।


इंटरसेप्टर बियर 650 कीमत

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 बाइक की कीमत 3 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमतों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Tags:    

Similar News