Skoda Kodiaq Price: नई स्कोडा कोडियाक खूबियां देख कर हो जाएंगे हैरान, भारत में लॉन्च की तैयारी, ये होगी कीमत

Skoda Kodiaq Price: स्कोडा की इस नई कार को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, आइए जानते हैं आगामी नई स्कोडा काेडियाक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-21 08:09 GMT

Skoda Kodiaq Price

Skoda Kodiaq Price: भारतीय चार पहिया ऑटोबाजार में कार निर्माता स्कोडा अपनी नई जनरेशन की कोडियाक को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में स्कोडा की इस नई कार को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान साझा हुईं जानकारियों के बारे मुताबिक इस नई कार में कहीं ज्यादा ऊंची ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा नए डिजाइन के 20-इंच के अलॉय व्हील्स भी देखे गए हैं।इस दौरान गाड़ी में नए डिजाइन का बंपर और इसके किनारों पर वर्टीकल एयर डैम, बीसिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल और नया स्प्लिट हेडलाइट सेटअप, नीचे हनीकॉम्ब पैटर्न जैसे फीचर्स इस कार में मौजूद मिलते हैं।

नई स्कोडा काेडियाक फीचर्स

आगामी नई स्कोडा कोडियाक में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस कार के केबिन में शामिल खूबियों में वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, एक फ्री-स्टैंडिंग 13-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं इसके एक्सटर्नल फीचर्स में C-पिलर के पास एक इंबोज्ड बेस विंडोलाइन नजर आती है। इस कार के पीछे की ओर नया बंपर, नई C-आकार की रैपराउंड LED टेल लाइट मौजूद है।इस फीचर लोडेड कार के केबिन में मल्टी-लेयर डैशबोर्ड से लैस ग्लोबल-स्पेक मॉडल से काफी मामलो में मिलता जुलता है। वहींसेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में हर सीट के लिए 9 एयरबैग, ESC, 360-डिग्री कैमरा और ADAS जैसी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। 


नई स्कोडा काेडियाक पावरट्रेन

नई स्कोडा काेडियाक में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस कार में एक साथ कई पावर ट्रेन विकल्पों को जोड़ा गया है।ग्लोबल मार्केट में मौजूद नई कोडियाक में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5-लीटर प्लग-इन हाइब्रिड इंजन, 1.5-लीटर TSI इंजन, 2-लीटर TSI, 2-लीटर TDI का विकल्प मिलता है। भारतीय बाजार में इनमें से कौनसा विकल्प कंपनी पेश करेगी। अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है।


नई स्कोडा काेडियाक कीमत

नई स्कोडा काेडियाक की कीमत की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे 40 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के करीब भारतीय ऑटो बाजार में पेश किया जा सकता है। इस कार के लॉन्च को लेकर भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस मॉडल को साल 2025 के अंत तक मार्केट में बिक्री के लिए उतार सकती है।

Tags:    

Similar News