Tata Nexon CNG Cars: 8 लाख रुपये कीमत पर लांच होने जा रही टाटा नेक्सन CNG कार, कई खास खूबियों से लैस होगी ये कार

Tata Nexon CNG Cars: यह मॉडल डिजाइन और फीचर्स के मामले में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त मौजूदा ICE मॉडल से मिलती जुलती होगी, यह भारत में टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली पहली CNG कार होगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-28 11:47 GMT

Tata Nexon CNG Cars

Tata Nexon CNG Cars: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धुवांधार गति से वाहनों को लांच कर रही टाटा मोटर्स कंपनी अब जल्द ही अपनी नेक्सन SUV के CNG विकल्प को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नेक्सन का ये नया सीएनजी विकल्प iCNG बैज के साथ सस्पेंशन सेटअप में मौजूदा मॉडल की तुलना में जरूर थोड़ा अलग हो सकता है। यह मॉडल डिजाइन और फीचर्स के मामले में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त मौजूदा ICE मॉडल से मिलती जुलती होगी। यह भारत में टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली पहली CNG कार होगी। 

अपकमिंग नेक्सन CNG फीचर्स

अपकमिंग टाटा नेक्सन CNG वेरिएंट के केबिन में 10.25-इंच डिजिटल कंसोल और सनरूफ फीचर, नया डैशबोर्ड, नया 2-स्पोक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 10.25-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। साथ ही इस सीएनजी SUV के केबिन में ज्यादा बूट स्पेस की सुविधा के लिए आवश्य कंपनी ने इसमें ट्विन-सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया है। वहीं डिजाइन के मामले में ये SUV मौजूदा ICE मॉडल के लुक को साझा करती है। इसमें मार्केट में बिक्री की जा रही ननेक्सन के मौजूदा मॉडल के समान हीपोलन फ्रंट फेसिया में LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ स्प्लिट LED हेडलैंप  डिजाइन देखने को मिलती है। इसके अलावा इस नई एसयूवी में पीछे की तरफ Y-पैटर्न वाले LED टेललैंप, नया बंपर, नए अलॉय व्हील को शामिल किया गया है।


टाटा नेक्सन CNG इंजन विकल्प

आगामी टाटा नेक्सन के CNG मॉडल को मिलने वाले इंजन विकल्प की बात करें तो इसे पेट्रोल वेरिएंट वाले 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, 3-सिलेंडर इंजन से लैस किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के मामले में ये 6-स्पीड MT के साथ 6-स्पीड AMT विकल्प के साथ भी पेश की जा सकती है। इस कार में मौजूद इंजल विकल्प पेट्रोल मोड में 118bhp की पावर 170Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है वहीं CNG मोड में ये इंजन 100bhp और 150Nm की क्षमता रखता है।


टाटा नेक्सन के CNG वेरिएंट कीमत

भारत में लॉन्च होने जा रही टाटा नेक्सन CNG मॉडल की कीमत को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी को कंपनी 8 लाख रुपये एक्स-शोरूम से थोड़ा अधिक कीमत पर बिक्री के लिए उतार सकती है।

Tags:    

Similar News