New Gen Renault Duster: तीसरी जनरेशन की रेनो डस्टर 2025 को लॉन्च करने की तैयारी, मिलेंगी कई खास खूबियां

New Gen Renault Duster: आइये जानते हैं फ्रांसीसी कार निर्माता की आगामी नई रेनो डस्टर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-03 11:11 GMT

New Gen Renault Duster

New Gen Renault Duster: भारतीय बाजार में रेनो अपने वाहनों की संख्या में इजाफा करते हुए अगले साल तीसरी जनरेशन की डस्टर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई रेनो डस्टर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। इसका डिजाइन इस बार क्लासिक स्टाइलिंग में बॉक्सी और डासिया बिगस्टर कॉन्सेप्ट के लुक को साझा करता हुआ हो सकता है।इस बात का अंदाजा 2023, नवंबर में इस एसयूवी कार को डासिया बैज मॉडल के रूप में पेश किए जाने से लगाया जा रहा है।

नई रेनो डस्टर डिजाइन

नई रेनो डस्टर की डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो नई डस्टर के केबिन में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले जैसे आधुनिक फीचर्स के साथ 10.1-इंच का टचस्क्रीन इनफोनमेंट सिस्टम, केबिन में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ निचले हिस्से में प्लास्टिक क्लैडिंग और रूफ रेल्स, स्लीक हेडलैंप, Y-आकार के LED DRLs, बड़े एयर डैम और गोलाकार फॉगलैंप, फ्रंट ग्रिल पर रेनो बैजिंग, 18-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, चौकोर व्हील आर्च, C-पिलर पर पिछले दरवाजे के हैंडल, चंकीर स्किड प्लेट और Y-आकार के LED टेललैंप जैसे कई अत्याधुनिक बदलाव देखने को मिलेंगे।


 नई डस्टर फीचर्स

रेनों की नई डस्टर में शामिल खूबियों की बात करें तो तो इस कार के सेंट्रल कंसोल में HVAC और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए AC वेंट और कंट्रोल सिस्टम शामिल मिलता है। वहीं मनोरंजन के लिए 6 स्पीकर वाला आर्कमिस साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल, सेंट्रल कंसोल में HVAC और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए AC वेंट और कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। यूरोपीय बाजार में इसे 1.6-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन और माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। इसके अलावा इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल-LPG विकल्प भी उपलब्ध है।


नई डस्टर कीमत

नई डस्टर की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत की बात करें तो लॉन्च होने के बाद ही इसकी कीमत का खुलासा आधिकारिक तौर पर होगा। लेकिन अनुमानित तौर पर एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये के करीब रह ए की संभावना है।

Tags:    

Similar News