Royal Enfield Upcoming Bikes: साल 2023 में आएंगी रॉयल एनफील्ड की ये धांसू बाइक्स, जानिए इससे जुडी डिटेल्स

Royal Enfield Upcoming Bikes: अगले साल देश की दिग्गज बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड पांच नई बाइकों को उतारने की योजना पर है। इसमें New gen Bullet 350 है,जोकि सबसे सस्ती बुलट होगी।

Written By :  Viren Singh
Update: 2022-12-10 06:31 GMT

Upcoming Bikes Royal Enfield (सोशल मीडिया) 

Royal Enfield Upcoming Bikes: देश की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की बाइक चलाना पंसद करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, 2022 खत्म होने के बाद नए साल में रॉयल एनफील्ड की घरेलू बाजार में कई नई बाइकें आने वाली है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, नए साल यानी 2023 में 5 नई बाइकों को उतारने की योजना पर काम कर रही है। अगर आप इस साल रॉयल एनफील्ड की बाइक लेने का मन बना रहे हैं तो रुक जाएं क्योंकि अगले आपको रॉयल एनफील्ड की नई बाइकों को खरीदने का मौका मिल सकता है। आइये जानते हैं कि 2023 में कंपनी घरेलू बाजार में कौन सी नई बाइकों को लॉन्च करने की योजना पर है?

Super Meteor 650

रॉयल एनफील्ड की Super Meteor 650 बाइक को नए साल की शुरुआती महीन में भारतीय बाजार में उतारने की योजना है। यह बाइक अगले महीने में लॉन्च हो सकती है लेकिन अभी तक इसकी कीमत पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने के शुरुआत दिनों में Super Meteor 650 के दामों का भी खुलासा हो जाए। इस बाइक के फीचर्स पर हल्की बात करें तो इसमें 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड का इंजन लगा हुआ है। यह इंजन 47 बीएचपी के साथ 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

New-gen Bullet 350

रॉयल एनफील्ड की अगले साल तक New-gen Bullet 350 बाइक को लॉन्च करने जा रही है,जिसको नई जनरेशन की बुलट कहा गया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइकों में से एक होगी। अभी तक देश में Royal Enfield Bullet 350 मॉडल की बाइक आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपनी अपकमिंग नई जनरेशन बुलट 350 को अगले साल अप्रैल महीने तक बाजार में उतार सकती है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 349 सीसी का इंजन लगा हुआ है।

Himalayan 450

देश में अगर ऑफ रोड बाइक की बात करतें रॉयल एनफील्डी की Himalayan बाइक का नाम सबसे पहले आता है। अब कंपनी इस बाइक की पॉपुलरिट को देखते हुए Himalayan 450 बाइक को अगले साल बाजार में उतार सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाइक को 2023 के अगस्त महीने में भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। यह कंपनी की सबसे पॉवरफुल बाइक है।

Continental GT 650

रॉयल एनफील्ड की अगले साल आने वाली बाइक लिस्ट में Continental GT 650 का अपडेटेड वर्जन भी शामिल है। ऐसे उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Continental GT 650 की तुलना में इसके अपडेटे वर्जन में कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते है। इसमें एलॉय और स्पोक व्हील्स के लेकर कई चीचें शामिल हैं। फिलहाल, कंपनी ने अभी Continental GT 650 अपडेटेड वर्जन की कीमत का कोई खुलासा नहीं किया है। कंपनी इस बाइक को साल आखिरी बचे दो महीने के बीच बाजार में उतार सकती है।

Shotgun 650

शॉटगन 650 जैसा कि नाम से प्रतीत होता है कि सबसे तेज। रॉयल एनफील्ड की एनफील्ड की शॉटगन 650 बाइक सबसे तेज गाति वाली है। इतना ही नहीं, यह रॉयल एनफील्ड की भारत में सबसे महंगी बाइक में से एक हो सकती है। कंपनी शॉटगन 650 को साल 2023 के अंत से लेकर 2024 की शुरुआती दिनों में बाजार में उतार सकती है।

Tags:    

Similar News