TVS iQube ST: TVS i-क्यूब ST इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरू हुई डिलीवरी,10,000 रुपये लॉयल्टी बोनस का लाभ

TVS iQube ST: 15 जुलाई से पहले ग्राहक द्वार इस स्कूटर की बुकिंग कराने पर 10,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस का लाभ उस ग्राहक को दिया जाएगा

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-29 11:13 GMT

TVS iQube ST ( Social Media Photo)

TVS iQube ST: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तेजी से अपने वाहनों का विस्तार कर रही दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर ने हाल ही में i-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के ST वेरिएंट को लांच कर दिया है। जिसकी डिलीवरी का आरंभ भी महाराष्ट्र से किया जा चुका है। कंपनी ने इस स्कूटर की बिक्री को प्रमोट करने के लिए एक जबरदस्त स्कीम भी ऑफर की है। जिसके तहत 15 जुलाई से पहले ग्राहक द्वार इस स्कूटर की बुकिंग कराने पर 10,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस का लाभ उस ग्राहक को दिया जाएगा।

TVS i-क्यूब ST स्कूटर फीचर्स

TVS i-क्यूब ST स्कूटर की खूबियों की बात करें तोइसमें HMI जॉयस्टिक तकनीक का उपयोग किया गया है। इस तकनीक का इस्तेमाल डिस्प्ले को मैन्युअल रूप से कंट्रोल करने के लिए खासतौर से किया जाता है।जबकि इस वेरिएंट की डिजाइन और लुक इसके मौजूदा मॉडल के अन्य वेरिएंट के समान ही नजर आता है। इस EVs स्कूटर में ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी प्रदान करने में सक्षम 7-इंच की बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है।ओला की इस स्कूटर में शामिल अन्य दूसरी सुविधाओं की बात करें तो इसमें 118 से अधिक कनेक्टेड सुविधाओं को जोड़ा गया है। जिनमें मुख्य रूप सेक्लस्टर नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 4 कलर थीम जैसी खूबियां शामिल हैं।


TVS i-क्यूब ST स्कूटर बैटरी पैक

TVS i-क्यूब ST कुल दो बैटरी विकल्प के साथ आता है। जिसमें 3.4kWh और 5.1kWh बैटरी विकल्प उपलब्ध मिलते हैं। ये दोनों ही वेरिएंट 100 किलोमीटर और 150 किलोमीटर की रेंज क्षमता से लैस हैं।यह दोनों वेरिएंट 82 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकते हैं। साथ ही ये स्कूटर 4.5 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकते हैं।जबकि इनकी फास्ट चार्जिंग क्षमता कि अगर बात करें तो2 घंटे से लेकर 50 मिनट और 4 घंटे 18 मिनट का समयइन्हें 0-80 फीसदी चार्ज होने में लगता हैं।


TVS i-क्यूब ST स्कूटर कीमत

भारतीय बाजार में TVS i-क्यूब ST इलेक्ट्रिक स्कूटर के 3.4kWh और 5.1kWh बैटरी विकल्प के साथ पेश किए गए स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.56 और 1.86 लाख रुपये है।TVS i-क्यूब ST 4 रंग विकल्पों- कॉपर ब्रॉन्ज मैट, कोरल सैंड सैटिन, टाइटेनियम ग्रे मैट और स्टारलाइट ब्लू में उपलब्ध हैं।

Tags:    

Similar News