Upcoming Cars in July: इस महीने लॉन्च होंगी ये लग्जरी गाड़ियां

Upcoming Cars in July: अगर आप नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बहुत सारी कंपनियां अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को इस माह बाजार में उतारने की तैयारी में है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-07-03 04:58 GMT

Upcoming Cars in July

Upcoming Cars in July: अगर आप नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बहुत सारी कंपनियां अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को इस माह बाजार में उतारने की तैयारी में है। ये सभी गाड़ियों के फीचर्स काफी जबरदस्त होंगे। इस लिस्ट में बीएमडब्लू, मर्सिडीज और निसान इंडिया की गाड़ियों से लेकर कई अन्य गाड़ियां भी शामिल हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं जुलाई में लॉन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में विस्तार से: 

जुलाई में लॉन्च होंगी ये गाड़ियां (Upcoming Cars in July): 

BMW 5 Series LWB

लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW अपने लेटेस्ट मॉडल को 24 जुलाई 2024 को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपनी एक नई लग्जरी कार बीएमडब्लू 5 सीरीज एलडब्लूबी (BMW 5 Series LWB) को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये लॉन्ग व्हीलबेस के साथ एंट्री करने वाली कंपनी की पहली 5 सीरीज गाड़ी होगी। मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार की लंबाई 5157 एमएम, चौड़ाई 1900 एमएम और ऊंचाई 1520 एमएम हो सकती है। इस गाड़ी के डॉयमेंशन से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये कार इस साल आने वाली ई-क्लास एलडब्लूबी से भी बड़ी होने वाली है। BMW 5 Series LWB की कीमत की बात करें तो, ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इस लग्जरी कार को करीब 80 लाख रुपए तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है। वहीं इस कार के साथ ही कंपनी अपनी मिनी कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक और मिनी कूपर एस को भी मार्केट में उतार सकती है। 

Mercedes Benz EQA EV

बता दें कि, मर्सिडीज इसी महीने अपनी एक नई कार को भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अपने नए मॉडल को 8 जुलाई 2024 को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपनी एक एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार ईक्यूए को भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस गाड़ी को एक सीबीयू के तौर पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी तक इसके रेंज और कीमतों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 


Nissan X Trail

भारत में निसान इंडिया 17 जुलाई 2024 को अपनी नई निसान एक्स ट्रेल को लॉन्च कर सकती है। इस कार को कंपनी एक सीबीयू के तौर पर लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इस गाड़ी की टक्कर लॉन्च होने के साथ ही टोयोटा फॉर्च्यूनर और जीप मैरिडियन जैसी धाकड़ गाड़ियों से हो सकती है। इस कार में 205 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिल सकता है। इस अपकमिंग निसान एक्स ट्रेल 4680 एमएम लंबाई और 1725 एमएम ऊंचाई हो सकती है। वहीं इस कार में लोगों को हाइब्रिड का भी ऑप्शन मिल सकता है। इस अपकमिंग कार में एडीएएस फीचर के साथ ही बोस साउंड सिस्टम भी मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इस कार को 40 लाख रुपए तक की कीमत में उतार सकती है। 

Mini Cooper S

Mini Cooper S की लॉन्चिंग डेट की बात करें तो ये गाड़ी 24 जुलाई को लॉन्च होने वाली है। ये कार 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। इस गाड़ी की क्षमता 201 bhp पावर और 300 Nm टॉर्क पैदा करने की है। ये कार 6.6 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है।


Tags:    

Similar News