Upcoming Dacia Spring EV: क्विड EV नाम से एंट्री लेने जा रही डासिया स्प्रिंग EV, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Upcoming Dacia Spring EV: हाल ही में लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान पूरी तरह आवरण से ढकी गाड़ी से जुड़े डिटेल्स सामने आए हैं। आइए जानते हैं डासिया स्प्रिंग EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-10 13:16 GMT

Upcoming Dacia Spring EV:

Upcoming Dacia Spring EV: जल्द ही भारतीय बाजार में कार निर्माता रेनो डासिया ब्रांड के तहत बेची जाने वाली स्प्रिंट EV को लॉन्च करने जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह मॉडल पहले से ही बिक्री किया जा रहा है। जिसे कंपनी इसे भारत में क्विड EV के तौर पर पेश करने की तैयारी कर रही है। इस EV में कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा जो की फर्स्ट फीचर्स के तौर पर पहली बार इस EV में शामिल किए जा सकते हैं। हाल ही में लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान पूरी तरह आवरण से ढकी गाड़ी से जुड़े डिटेल्स सामने आए हैं। आइए जानते हैं डासिया स्प्रिंग EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

डासिया स्प्रिंग EV फीचर और डिजाइन

आगामी डासिया स्प्रिंग EV में शामिल होने वाली डिजाइन और खूबियों की बात करें तो लेटेस्ट कार के किनारों पर क्लैडिंग, C-आकार के व्हील आर्च और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स दिए हैं।इस मॉडल में सामने डासिया का लोगो शामिल है, जिसमें क्विड के समान डिजाइन एलिमेंट्स मिलते हैं। इसके अलावा, EV के सेंटर में काले प्लास्टिक के टच के साथ उस रैपराउंड टेललाइट्स मिलने की संभावना है।इसमें गोलाकार हेडलाइट सेटअप मिलता है, जिसे देखकर लगता है कि इसे बंपर पर लगाया गया है, जबकि DRL को ठीक शीर्ष पर रखा गया है।



डासिया स्प्रिंग EV बैटरी पैक

डासिया स्प्रिंग EV में अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे 2 इलेक्ट्रिक मोटर विकल्पों के साथ उतारा गया है। दोनों को 26.8kWh बैटरी पैक से जोड़ा गया है।यह एक बार चार्ज करने पर 220 किलोमीटर की रेंज देती है।इंटीरियर की बात करें तो केबिन में सभी वायरलेस कार कनेक्ट तकनीक सपोर्ट की सुविधा के लिए इसमें मल्टी-फंक्शनल 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स को जोड़ा गया हैं।


डासिया स्प्रिंग EV कीमत

भारतीय बाजार में डासिया स्प्रिंग EV की कीमत को लेकर जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

Tags:    

Similar News