Vespa 946 Dragon Edition: वेस्पा की नई स्कूटर 946 ड्रैगन एडिशन भारत में हुई लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Vespa 946 Dragon Edition: स्कूटर के इस एडिशन की बुकिंग भारत में मोटोप्लेक्स डीलरशिप पर आरंभ हो चुकी है। आईए जानते हैं वेस्पा के लॉन्च हुए नए स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-02 07:58 GMT

Vespa 946 Dragon Edition

Vespa 946 Dragon Edition: भारतीय दो पहिया बाजार में माइलेज के मामले में बेहतरीन प्रदर्शन करने का दावा करने वाली कई स्कूटर मौजूद हैं वहीं, इस लिस्ट में एक और पावरफुल परफॉर्मेंस देने में सक्षम नई स्कूटर का नाम शामिल हुआ है, जो इन सारी स्कूटर की माइलेज क्षमता को मात देता है। हाल ही में इटली की कंपनी पियाजियो ने वेस्पा 946 ड्रैगन एडिशन को भारत में लॉन्च किया है। लिमिटेड एडिशन वर्जन के तहत कंपनी ने अपने इस स्पेशल कलेक्टर वर्जन को बिक्री के लिए उतारा है। जबकि वैश्विक बाजार में कंपनी ने पर अभी तक इसकी केवव 1,888 यूनिट्स को ही ग्राहकों के लिए पेश किया है। वेस्पा कंपनी ने लिमिटेड-एडिशन वेस्पा 946 ड्रैगन जैकेट को भी इंट्रोड्यूस किया है। स्कूटर के इस एडिशन की बुकिंग भारत में मोटोप्लेक्स डीलरशिप पर आरंभ हो चुकी है। 

वेस्पा 946 ड्रैगन एडिशन डिजाइन

भारत में पेश किए गए वेस्पा 946 ड्रैगन एडिशन की डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो वेस्पा का नया लांच हुआ स्कूटर पहले से मार्केट में बिक्री किए जा रहे स्कूटर 946 स्कूटर से काफी कुछ मामलों में मिलता जुलता हो सकता है। न्यू एडिशन पर शामिल अपडेटेड पेंट और डेकल्स की ट्रेंडी डिजाइन इसे मौजूदा स्कूटर से अलग लुक प्रदान करती है। साथ ही इस स्कूटर पर एमराल्ड ग्रीन रंग में एक ड्रैगन ग्राफिक्स इसे बेहद आकर्षक लुक प्रदान करता है। ये ड्रैगन ग्राफिक्स स्कूटर में सामने एप्रन से साइड पैनल तक फैला हुआ नजर आता है। इसके पूरी बॉडीवर्क पर हल्का सुनहरा रंग का कोट दिया गया है।


वेस्पा के 946 ड्रैगन एडिशन फीचर्स

हाल ही में लॉन्च हुए वेस्पा के 946 ड्रैगन एडिशन स्कूटर में शामिल खूबियों की बात करें तो इस स्कूटर के दोनों सिरों पर 12-इंच के व्हील को जोड़ा गया हैं। स्कूटर में सामने की तरफ कॉइल स्प्रिंग और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सेटअप के साथ सिंगल आर्म मिलता है। फ्यूल टैंक की क्षमता 8-लीटर है।


वेस्पा 946 ड्रैगन इंजन

वेस्पा के नए स्कूटर 946 ड्रैगन में बेहद स्ट्रॉन्ग परफॉर्मेंस देने में सक्षम इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 125cc का ताकतवर सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन को जोड़ा गया है। जो जबरदस्त माइलेज क्षमता से लैस होकर 11.8bhp की पावर और 10.33Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे स्टील प्लेट मोनोकोक फ्रेम पर निर्मित किया गया है।


वेस्पा 946 ड्रैगन कीमत

भारतीय बाजार में लांच हुई वेस्पा 946 ड्रैगन एडिशन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 14.27 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा है। इटली की कंपनी पियाजियो द्वारा भारत में पेश किए गए इस स्कूटर को कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट से भारत में बिक्री के लिए लाया जाएगा।

Tags:    

Similar News