Volkswagen ID.4 EV: भारत में फॉक्सवैगन ला रही इलेक्ट्रिक कार ID.4, जानिए डिटेल..

Volkswagen ID.4 EV Car: आइए जानते हैं आगामी फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-02-23 12:56 GMT

Volkswagen ID 4 EV Car Launched Date

Volkswagen ID.4 EV Car: भारतीय ऑटोमार्केट में इस वर्ष फॉक्सवैगन का एक लेटेस्ट मॉडल जल्द ही शामिल हो सकता है। दिग्गज कार निर्माता फॉक्सवैगन ने इस साल अपनी ID.4 इलेक्ट्रिक SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की अपनी योजना पर मुहर लगा दी है। फिलहाल कम्पनी इस नए इलेक्ट्रिक मॉडल के भारत में लांच के साथ ही जर्मन कंपनी EV मॉडल के जरिए यहां इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट से मिलने वाली प्रतिक्रिया पर भी नजर रखेगी। कम्पनी अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक वाहन को कंपलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए उतारेगी। 

अपकमिंग फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV बैटरी फीचर

अपकमिंग फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV में शामिल बैटरी की खूबियों की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार 77kWh की बैटरी पैक के साथ आता है, जो 299hp की पावर देने में सक्षम है। यह एक बार चार्ज करने पर 480 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Full View

फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV की रेंज

फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV की रेंज की बात करें तो फॉक्सवैगन कम्पनी पिछले चार सालों से ID.4 को भारतीय ऑटो मार्केट में पेश करने की योजना पर काम कर रही है। यह इलेक्ट्रिक वाहन विभिन्न पावर विकल्पों के साथ आता है, जिसमें रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप शामिल हैं।

क्या कहते हैं फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक आशीष गुप्ता

अपकमिंग फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV को लेकर फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक आशीष गुप्ता का कहना है कि, इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करना ऑटोमेकर कम्पनी फॉक्सवैगन के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। ये कम्पनी भारत देश के भीतर ऑटो मार्केट में 3 चरणों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करेगी।जिसमें सबसे पहले वे अपने वैश्विक लाइनअप में शामिल ID.4 इलेक्ट्रिक वाहनों जैसी चुनिंदा कारों को यहां पेश करेगी। अगले चरण में ये कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के पार्ट्स की स्थानीय असेंबली को योजना पर काम करेगी। वहीं इस क्रम में "2026 के लिए योजनाबद्ध तीसरा भाग इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्थानीयकरण को शामिल किया गया है।"

फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV कीमत

अपकमिंग फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक SUV की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत का अभी आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अनुमानित कीमत ₹45 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News