Volkswagen Polo vs Maruti Suzuki Swift: दोनों में किसे खरीदना होगा बेहतर

Volkswagen Polo vs Maruti Suzuki Swift: हर साल कंपनियां अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारती हैं।Volkswagen Polo और Maruti Suzuki Swift इस लिस्ट में शामिल है।

Update: 2024-05-06 06:27 GMT

Volkswagen Polo vs Maruti Suzuki Swift: अगर आप नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है। दरअसल भारतीय बाजार में कई तरह की गाड़ियां मौजूद हैं। हर साल कंपनियां अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारती हैं। Volkswagen Polo और Maruti Suzuki Swift भी इस लिस्ट में शामिल है। अगर आप इन दोनों गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं Volkswagen Polo vs Maruti Suzuki Swift दोनों में से कौन सी गाड़ी है बेहतर। साथ ही जानें इनके फीचर्स, रिव्यू और कीमत के बारे में:

फॉक्सवैगन पोलो (Volkswagen Polo)

पोलो की डिमांड भारतीय बाजारों में हमेशा से रही है। पोलो ने भी भारतीय बाजार में लंबे समय तक कब्जा जमाए रखा है। ये गाड़ी कई इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ आई। बता दें कि, इसके सभी इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस करते हैं। खासकर, अगर आप बेहतर परफॉर्मेंस की तलाश में हैं तो GT TSI वेरिएंट सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। इस गाड़ी की खासियत ये है कि, 5 लाख रुपये में, आप 2014-15 मॉडल की पोलो को बेहतर कंडीशन में भी ले सकते है। ये गाड़ी 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 103bhp और 175Nm का आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है। इतना ही नहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड AT या 7-स्पीड DSG शामिल हैं। इस कार में वीइकल इमोबलाइजर, 3-पॉइंट सीट बेल्ट, एंटी स्पिन रेगुलेटर, फ्रंट एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ साथ 7 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम, एप्पल कारप्ले-एंड्राइड ऑटो, ESC, ABS, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, पार्किंग सेंसर, वायरलेस फोन चार्जिंग आदि फीचर्स मिलते हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift)

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की डिमांड भारत में काफी ज्यादा है। इसका मुख्य कारण इस गाड़ी के फीचर्स हैं। दरअसल मारुति सुजुकी स्विफ्ट अपनी माइलेज के कारण सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। बता दें कि, स्विफ्ट में 1.2-लीटर का ड्यूलजेट एफिसिएंट पेट्रोल मिलता है जो 90Bhp की पॉवर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसके मैनुअल वेरिएंट में 22.38kmpl, ऑटोमैटिक वेरिएंट में 22.56kmpl और सीएनजी में 30.90km/kg की जबर्दस्त माइलेज ग्राहकों को मिलती है। 


बता दें कि, इस गाड़ी में कई जबरदस्त फीचर्स और स्पेसिफिकेशन हैं। स्विफ्ट में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि फीचर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं इसमें हाइट एडजस्टिबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स भी शामिल हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयर बैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड कंट्रोल के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और रियर पार्किंग सेंसर आदि दिए गए हैं। 

वहीं मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 भी जल्द लॉन्च होने की तैयारी में है। इस गाड़ी में भी 1.2-लीटर, Z-सीरीज (Z12E) पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। इसके अलावा मैनुअल और AMT गियर बॉक्स का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिल सकता है। दरअसल इस कार की बुकिंग ग्राहक एरिना डीलरशिप के जरिए या मारुति सुजुकी एरिना की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। इस कार में अन्य स्पेसिफिकेशन भी शामिल हो सकते हैं, जिसका खुलासा जल्द हो सकता है। 

Tags:    

Similar News