Xiaomi's Electric SUV: जल्द ही लांच होगी शाओमी की दूसरी इलेक्ट्रिक SUV, कीमत होगी इतनी

Xiaomi's Electric SUV: शाओमी इस इलेक्ट्रिक SUV को अगले साल 2024 तक लॉन्च कर सकती है।SUV-कूपे स्टाइल में आने वाली इस गाड़ी को MX11 नाम दिया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-26 10:42 GMT

Xiaomi's Electric SUV

Xiaomi's Electric SUV: वैश्विक बाजार में जापानी कंपनी शाओमी जल्द ही अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की तैयारी कर रही है। शाओमी SU7 सेडान इलेक्ट्रिक कार को बाजार में हासिल हुई लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इस कार दूसरा EV मॉडल को लॉन्च करने का निर्णय लिया है। शाओमी की इस इलेक्ट्रिक SUV को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान चीन में ही देखा जा चुका है। जिसमें इस कार से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाओमी इस इलेक्ट्रिक SUV को अगले साल 2024 तक लॉन्च कर सकती है।SUV-कूपे स्टाइल में आने वाली इस गाड़ी को MX11 नाम दिया गया है।

शाओमी MX11 का डिजाइन

शाओमी की आगामी इलेक्ट्रिक कार में MX11 की डिजाइन और खूबियों की बात करें तो इस मॉडल मे पीले ब्रेक कैलिपर्स, 5-स्पोक व्हील और पीछे की तरफ शाओमी SU7 के समान कनेक्टेड टेल लाइट्स जैसी डिजाइन देखने को मिलती है।इस कार की छत पीछे की ओर फैली हुई काफी बड़े आकार की समतल नजर आई है। जबकि इस इलेक्ट्रिक SUV फ्रंट फेसिया को हाइलाइट करने के लिए अगला हिस्सा ऊंचा उठा हुआ नजर आता है।तस्वीरों में देखने पर पता चलता है कि MX11 मॉडल में मौजूदा SU7 सेडान से मिलते जुलते कई फीचर्स को जोड़ा गया है। साथ कई डिजाइन एलिमेंट भी हुबहू नजर आते हैं। जबकि सिल्हूट फेरारी पुरोसांग SUV के समान है।


शाओमी MX11 फीचर्स

अपकमिंग EV कार शाओमी MX11 में शामिल फीचर्स की बात करें तो नए मॉडल की रूफ को LiDAR से लैस किया गया है। जिसका डिज़ाइन SU7 के समान है। जबकि इसके पावरट्रेन और बैटरी से जुड़ी जानकारियां अभी सामने नहीं आईं हैं। इस नए मॉडल में पहली इलेक्ट्रिक कार के समान ही इंटीरियर को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। इस EV में मौजूदा मॉडल के ही समान 'हाइपरओएस' ऑपरेटिंग सिस्टम को जोड़ा गया है, जो इसे गाड़ी के संचालन को और अधिक बेहतर बनाता है।


शाओमी MX11 कीमत

शाओमी SU7 इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर अभी किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। अभी तक कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा मॉडल शाओमी SU7 की शुरुआती कीमत RMB 215,900 से अधिक 24.90 लाख रुपए तक जाने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News