Zero FXE Bike: तूफानी रफ्तार से भागती है ये अमेरिकन इलेक्ट्रिक बाईक, भारत में लॉन्च की तैयारी, कीमत होगी इतनी

Zero FXE Bike: अमेरिकी इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता जीरो मोटरसाइकिल कंपनी भारत में अपनी बाइक को पेश करने जा रही है। इस बात का अंदाजा इस तरह से लगाया जा सकता है कि हाल में बेंगलुरू में जीरो FXE EV को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-14 14:31 GMT

Zero FXE Bike

Zero FXE Bike: अमेरिकी इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता जीरो मोटरसाइकिल भारत में बढ़ते ऑटोमोबाइल बाजार को देखते हुए अब अपनी मार्केट मजबूत करने के लिए तत्पर है। महंगे वाहनों की बढती मांग के चलते अब कई विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां भी यहां अपने वाहनों की बिक्री करने की योजना बना रहीं हैं। इसी कड़ी में हीरो मोटोकॉर्प से अनुबंध के एक वर्ष बाद अमेरिकी इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता जीरो मोटरसाइकिल कंपनी भारत में अपनी बाइक को पेश करने जा रही है। इस बात का अंदाजा इस तरह से लगाया जा सकता है कि हाल में बेंगलुरू में जीरो FXE EV को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। 

अमेरिकन जीरो FXE बाईक फीचर

अमेरिकन जीरो FXE बाईक से जुड़े डिटेल्स की बात करें तो दोपहिया वाहन में ब्रेकिंग के लिए फ्लोटिंग कैलिपर्स के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। साथ ही हाई लेवल परफार्मेंस क्षमता से लैस प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। जीरो FXE बड़े ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ इसमें 2 वेरिएंट- FX और FXE को जोड़ा गया है। इस सुपरमोटो स्टाइल मोटरसाइकिल को अलॉय व्हील के साथ FXE वेरिएंट में फर्राटा भरते हुए सड़कों पर देखा गया है। लेटेस्ट बाइक में सस्पेंशन के लिए एडजेस्टेबल के साथ आगे शोवा USD फोर्क्स और पीछे शोवा पिग्गी-बैक यूनिट, ट्रेवल के साथ प्रीलोड, कम्प्रेशन और रिबाउंड जैसी सुविधाएं मिलती हैं।


जीरो FXE बाईक बैटरी पैक

जीरो FXE बाईक में ऑफ-रोड के लिए पिरेली डियाब्लो रोसो-II टायर मिलेंगे, जबकि वजन केवल 140 किलोग्राम रखा गया है। इसमें बड़े 7.2kWh Z-फोर्स बैटरी पैक को जोड़ा गया है। ये बैटेरी सिंगल चार्ज में 169 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। यह बैटरी पैक 650W ऑनबोर्ड चार्जर को सपोर्ट करता है। इसमें एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 46bhp की पावर और 106Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।


जीरो FXE बाईक कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही अमेरिकन बाईक जीरो FXE की कीमत को लेकर बात करें तो अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद की जा रहीं हैं कि कंपनी इसे 9 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश कर सकती है।



Tags:    

Similar News