Zero FXE Electric Bike: यंगस्टर्स के लिए ये ट्रेंडी बाइक इस साल के अंत तक भारत में होगी लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Zero FXE Electric Bike: ये बाइक एलईडी लाइट और सिंपल हैंडलबार के साथ दी गई है। आरामदायक सफर के लिए इसमें हैंवी सस्पेंशन पावर दिए गए हैं। इसमें एलईडी डिस्प्ले दिया गया है। इस बाइक में सिंगल पीस सीट मिलेगी। ।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-16 17:00 GMT

Zero FXE Electric Bike: 

Zero FXE Electric Bike: देश के युवाओं की पसंद का ध्यान रखते हुए  California की कंपनी Zero इंडिया में अपनी नई बाइक Zero FXE लेकर आने वाली  है। ये इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसमें गियर नहीं होंगे। ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 161 km तक चलेगी। इस बाइक में कुल  135 kg का वजन है, जिससे राइडर को इसे चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी।बता दें हाल ही में कंपनी ने Ultraviolette F77 का Mach 2 वेरिएंट भी पेश किया था। ये वेरिएंट 2.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में एक बड़ा TFT डिस्प्ले दिया गया है। इस बाइक में 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया है, जो राइडर की सेफ्टी को मजबूत करता है। इसमें 41mm फ्रंट फॉक्स और रियर में मोनोशॉक मिलता है, जो खराब रास्तों पर स्मूथ राइड देता है।ये बाइक एलईडी लाइट और सिंपल हैंडलबार के साथ दी गई है। आरामदायक सफर के लिए इसमें हैंवी सस्पेंशन पावर दिए गए हैं। इसमें एलईडी डिस्प्ले दिया गया है। इस बाइक में सिंगल पीस सीट मिलेगी। ।


वहीं बेंगलुरु में सार्वजनिक सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखी गई Zero FXE इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लीक हुई तस्वीर के साथ कई जानकारियों से पर्दा हटा है। भारत में ज़ीरो मोटरसाइकिल्स के लिए एक निश्चित वाहन रणनीति के तहत वाहन विकास और भारतीय बाजार के अनुरूप इसकी टैस्टिंग स्पष्ट रूप से चल रही है।  Zero FXE एक सुपरमोटो स्टाइल वाली इलेक्ट्रिक स्ट्रीट बाइक है, जिसमें 7.2 kWh की बैटरी बेल्ट फाइनल ड्राइव के साथ एयर-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर को ताकत देती है। इसमें कोई गियर नहीं है और शोवा सस्पेंशन का उपयोग आगे और पीछे किया जाता है। इसमें शामिल मोटर 34 किलोवाट (लगभग 46 बीएचपी) ताकत और 106 एनएम का मजबूत टॉर्क बनाती है। 


बाइक का वजन 135 किलोग्राम है, और अधिकतम गति 136 किमी प्रति घंटे और शहर में अधिकतम दावा की गई रेंज 161 किमी है, और राजमार्ग पर इसका लगभग आधा हिस्सा है। ज़ीरो मोटरसाइकिल की स्थापना 2006 में हुई थी और कंपनी के पास इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडलों की एक लंबी सीरीज़ है। इंडिया में Zero FXE को Hero MotoCorp बेचेगा। ये हाई क्लास लुक बाइक है, जो फ्रंट और रियर दोनों टायरों में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक के साथ आएगी। बाइक में गोल लाइट दी जा रही है, जो इसे एलीट लुक देती है। बाइक में हाई एंड mudguard दिए गए हैं, जो इसे रेसर लुक देते हैं। Zero FXE अपने सेगमेंट में Ultraviolette F77 बाइक को टक्कर देगा। बाइक में अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसे स्टाइलिश लुक देते हैं। ये बाइक बड़ी हेडलाइट और Sleek लुक टेललाइट के साथ ऑफर की जा रही है। कंपनी इसमें डुअल कलर ऑप्शन ऑफर कर रही है। हाल ही में इस बाइक को बेंगलुरु में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ज़ीरो कैलिफ़ोर्निया स्थित एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता है जिसके प्रोडक्शन लाइन-अप में इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक, इलेक्ट्रिक एडवेंचर बाइक और इलेक्ट्रिक स्ट्रीट बाइक शामिल हैं। 


 यह अमेरिका के प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक बाइक ब्रांडों में से एक है, जिसकी स्थापना 2006 में हुई थी। कंपनी पुलिस और सेना सहित कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा उपयोग के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उत्पादों की एक श्रृंखला भी बनाती है।  वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के साथ ज़ीरो की साझेदारी का उद्देश्य स्पष्ट रूप से ब्रांड का वैश्विक रणनीतिक विस्तार करना है। हीरो के लिए साझेदारी ज़ीरो की ईवी क्षमता तक बहुत आवश्यक पहुंच देती है, और ज़ीरो के लिए यह दुनिया के सबसे बड़े मोटरसाइकिल बाजार, यानी भारत, साथ ही अन्य बाजारों में विस्तार करने में मददगार साबित होती है। जहां हीरो की मजबूत मौजूदगी पहले से ही उपस्थिति है। ज़ीरो के साथ हीरो की साझेदारी का उद्देश्य इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकसित करने में ज़ीरो की खासियतों का उपयोग वाहनों में किया जाना है।अनुमान है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर कर सकती है और ये बाइक इस साल के अंत तक पेश कर दी जाए।

Tags:    

Similar News