बिहार चुनाव में बहू ऐश्वर्या की एंट्री, लालू परिवार के खिलाफ उतरी मैदान में

बिहार विधानसभा चुनाव की सियासी पिच पर अब लालू परिवार की बहू ऐश्वर्या राय की एंट्री भी हो गई है। अपने पिता को चुनाव जिताने के लिए ऐश्वर्या राय ने लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है।

Update: 2020-10-30 15:40 GMT
बिहार चुनाव में बहू ऐश्वर्या की एंट्री, लालू परिवार के खिलाफ उतरी मौदान में

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की सियासी पिच पर अब लालू परिवार की बहू ऐश्वर्या राय की एंट्री भी हो गई है। अपने पिता को चुनाव जिताने के लिए ऐश्वर्या राय ने लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है। सारण की परसा विधानसभा सीट पर अपने पिता चंद्रिका राय का चुनाव प्रचार करने के लिए ऐश्वर्या राय शुक्रवार को सड़कों पर उतरीं।

उन्होंने लोगों के बीच हाथ जोड़कर जदयू के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे अपने पिता को जिताने की अपील की। अब हर किसी के लिए नजर इस बात पर टिकी है कि क्या ऐश्वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ भी चुनाव प्रचार करने उतरेंगी या नहीं।

ऐश्वर्या के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

परसा विधानसभा सीट पर ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय का मुकाबला राजद के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे छोटेलाल से हो रहा है। छोटेलाल को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का काफी करीबी माना जाता है। शुक्रवार को रोड शो करने के लिए ऐश्वर्या जब सड़कों पर उतरीं तो उन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई।

उन्होंने लोगों के बीच लालू परिवार की ओर से खुद पर किए गए अन्याय की चर्चा भी की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपने पिता को वोट देने की अपील की। उन्होंने लोगों से राजद सहित लालू परिवार के सभी सदस्यों को चुनाव में हराने की भी अपील की।

ये भी पढ़ें… संतों की माॅबलिंचिंगः पालघर कांड पर फिल्म के पोस्टर, संत समाज ने किया अनावरण

नीतीश के मंच पर भी पहुंची थीं ऐश्वर्या

रोड शो करने के लिए सड़क पर उतरीं ऐश्वर्या राय ने सिर पर पल्लू रखा हुआ था और वह एक भारतीय नारी की तरह लोगों से वोट मांगने बाहर निकलीं। लालू परिवार की बहू के सड़क पर इस तरह उतरने से लोग तरह-तरह की चर्चा में मशगूल दिखे।

इससे पहले ऐश्वर्या ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रैली में भी हिस्सा लिया था और मंच पर नीतीश कुमार का पैर छूकर उनसे आशीर्वाद भी हासिल किया था। नीतीश कुमार ने भी ऐश्वर्या के साथ किए गए जुल्म की चर्चा करते हुए कहा था कि उनके साथ जो व्यवहार ससुराल में किया गया, वह कतई उचित नहीं था।

पति से चल रहा है तलाक का मुकदमा

ऐश्वर्या राय पर उनके पति तेज प्रताप यादव ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है और अभी यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस बीच ऐश्वर्या राय अपना ससुराल छोड़कर इन दिनों अपने पिता के पास ही रह रही हैं। ससुराल छोड़ते समय उन्होंने अपनी सास और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके परिजनों पर खुद पर कई जुल्म किए जाने का बड़ा आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें…भारत ने दागी मिसाइल: चीन की हालत हुई खराब, सेना ने तैनात की मिसाइलें

ऐश्वर्या के कारण तेज प्रताप ने बदला चुनाव क्षेत्र

चुनाव से पहले माना जा रहा था कि ऐश्वर्या अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि इसी आशंका के कारण तेज प्रताप यादव ने अपनी महुआ सीट छोड़कर समस्तीपुर जिले के हसनपुर सीट को इस बार चुनाव लड़ने के लिए चुना है।

हसनपुर सीट तेज प्रताप यादव के लिए सुरक्षित मानी जा रही है। हालांकि ऐश्वर्या राय चुनाव मैदान में खुद तो नहीं उतरीं, लेकिन अब उन्होंने लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा जरूर संभाल लिया है और अपने पिता को चुनाव में विजयी बनाने की अपील की है।

ये भी पढ़ें…प्रयागराज पर संत गरमः राजनाथ से मांग, बांध के ऊपर करें. मठ मंदिरों का संरक्षण

देर-सबेर सियासी मैदान में उतरने की संभावना

सियासी हलकों में इस तरह के कयास लगाए जाते रहे हैं कि लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय भी सक्रिय राजनीति में कूदेंगी। वैसे अभी तक इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। नीतीश की जनसभा में ऐश्वर्या के हिस्सा लेने के बाद इससे उनके सक्रिय राजनीति में उतरने के संकेत के तौर पर देखा गया था।

तब ऐश्वर्या ने पहली बार किसी राजनीतिक मंच से अपने पिता के लिए वोट मांगे थे और लोगों से कहा था कि उन्हें उनके साथ किए गए अन्याय का जरूर जवाब देना होगा। अब लोगों के बीच चर्चा का विषय यह है कि ऐश्वर्या हसनपुर सीट पर चुनाव प्रचार करने जाएंगी या नहीं। यहां से उनके प्रति तेज प्रताप यादव चुनाव मैदान में उतरे हैं।

अंशुमान तिवारी

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News