Bihar News: मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, बागमती नदी में करीब 33 बच्चों से भरी नाव पलटी, 10 लापता, 20 को बचाया गया

Bihar News: मुजफ्फरपुर के बागमती नदी में बच्चों से भरी हुई नाव पलट गई है। नाव में कुल 30 बच्चे सवार थे, जिसमें से 18 लापता हो गए हैं, जबकि 12 बच्चों को बचा लिया गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-14 06:23 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार (14 सितंबर) को बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के बागमती नदी में बच्चों से भरी हुई नाव पलट गई है। नाव में कुल 30 बच्चे सवार थे, जिसमें से 10 लापता हो गए हैं, जबकि 20 बच्चों को बचा लिया गया है। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है। स्थानीय गोताखोर भी नदी से बच्चों को निकालने में जुटे हैं। मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा बताया जा रहा है कि यह हादसा स्कूल जाने के दौरान हुआ है। 

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि रोज की तरह गुरुवार को नाव पर सवार होकर बच्चे स्कूल जा रहे थे। स्कूल नदी के उस पार है। नाव पर 30 से ज्यादा बच्चे थे। बहाव तेज होने की वजह से नाव का संतुलन बिगड़ा और वो पलट गई। हादसे के बाद नाव सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। गायघाट और बेनीबाद पुलिस के साथ SDRF की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा है।

एसडीओ पूर्वी अमित कुमार ने बताया कि हमारा मेन फोकस बच्चों को सुरक्षित निकालने पर है। कितने लोग डूबे हैं उसका अभी कोई क्लियर आंकड़ा नहीं है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है। डूबने वालों में बच्चे, महिलाएं, युवा, बुजुर्ग सभी हैं। नाव किनारे पर पलटी थी, इसलिए कई लोग बचकर बाहर आ गए।

कई सालों से हो रही थी पुल की मांग

बताया जा रहा है कि जिस जगह ये हादसा हुआ है वहां के लोग कई सालों से पुल की मांग कर रहे हैं। शॉर्टकट के चक्कर में लोग नाव का इस्तेमाल करते हैं। बच्चे भी शॉर्टकट के चक्कर में ही नाव से ही स्कूल आना-जाना करते हैं। 

Tags:    

Similar News