Land for Job Scam: राबड़ी देवी से सीबीआई की पूछताछ खत्म, चार घंटे तक पूछे गए सवाल

Land for Job Scam: करीब 4 घंटे तक तक सीबीआई के अफसर आवास पर रहे। राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद टीम आवास से निकल गई।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2023-03-06 10:00 GMT

CBI in Rabri Devi House (Image: Social Media)

CBI in Rabri Devi House: राबड़ी आवास से सीबीआई की टीम निकल गई है। करीब चार घंटे बाद टीम बाहर निकली है। सीबीआई की पूछताछ समाप्त होने के बाद राबड़ी देवी भी विधान परिषद के लिए रवाना हो गई हैं। राबड़ी से जब सवाल पूछा गया कि सीबीआई की टीम आपके घर आई आपसे पूछताछ की। इस पर राबड़ी भड़क गईं। कहा कि तो क्या करें? हमारे यहां हमेशा सीबीआई आते रहती है। यह बोलकर विधान परिषद के अंदर चली गईं।

छापेमारी के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी इस दौरान मौजूद थे। जानकारियों के अनुसार लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई पहुंची थी। राबड़ी देवी पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है। घर के अंदर 12 अधिकारियों की टीम पूछताछ की। वहीं, आवास के बाहर भारी संख्या में समर्थक मौजूद हैं।

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला

दरअसल, राबड़ी देवी पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है। सीबीआई ने 23 सितंबर 2021 को रेलवे की भर्ती प्रक्रिया घोटले में प्रारंभिक जांच शुरू की थी। इसके बाद CBI ने 18 मई 2022 को ये FIR दर्ज कर ली। इसकी जांच भी चल रही है। इस मामले में लालू, राबड़ी और मीसा को राउज एवेन्यू कोर्ट से समन जारी हुआ था। सीबीआई की दाखिल हुई चार्जशीट पर कोर्ट ने 15 मार्च को पेश होने निर्देश दिए थे। तारीख से पहले  ही सीबीआई की टीम राबड़ी आवास पहुंच गई है। सीबीआई  फिलहाल किस मामले में आज सोमवार की सुबह सीबीआई की टीम आई है यह अभी साफ नहीं हो पाया है?

आवास में कौन-कौन है मौजूद

सीबीआई अधिकारी फिलहाल राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही हैं। वहीं, सीबीआई टीम जिस राबड़ी आवास पहुंची, उस समय उप मुख्यमंत्री और विधानसभा सदस्य तेजस्वी यादव के साथ मंत्री व लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार राबड़ी देवी विधान परिषद् जाने की तैयारी कर रही थीं। इसी आवास पर राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव भी मौजूद हैं। पिछले महीने ही सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वापस लौटे हैं। सभी लोग घर के अंदर ही मौजूद हैं। 

Tags:    

Similar News