Bihar News: मोहम्मद तौसीफ के घर NIA टीम की रेड, संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया गया

Bihar News: शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए उर्दू बाजार और शंकरपुर में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2022-07-28 03:22 GMT

NIA की टीम की छापेमारी (फोटो: सोशल मीडिया )

Bihar News:  बिहार में NIA की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। गुरुवार सुबह NIA की अलग-अलग टीम मोतिहारी और दरभंगा पहुंची। मोतिहारी के चकिया में PFI के ट्रेनर रियाज मारूफ उर्फ बबलू के घर, दरभंगा के उर्दू बाजार में नुरुद्दीन जंगी और सिंहवाड़ा के शंकरपुर में मो. मुस्तकीम के घर NIA की टीम पहुंची।

दरभंगा में NIA के 21 स्टाफ रेड में शामिल है। शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए उर्दू बाजार और शंकरपुर में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। मोतिहारी और दरंभगा में इन तीनों के संदिग्ध के घर को अंदर से लॉक कर दिया गया है। किसी भी बाहरी शख्स के आने पर रोक लगा दी गई है। टीम इन तीनों के घरवालों से पूछताछ कर रहे हैं। साथ ही हर कमरे की बारिकी से तलाशी ले रहे हैं।

बिहार में फुलवारीशरीफ में आतंकी मॉड्यूल केस में NIA की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। गुरुवार सुबह NIA की अलग-अलग टीम पटना, मोतिहारी, नालंदा, अररिया और दरभंगा पहुंची। टीम संदिग्धों के घर गई। घर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया। इसके बाद घर के अंदर पहुंची। टीम संदिग्धों के रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। 

मोहम्मद तौसीफ के घर NIA टीम की रेड

मधुबनी जिला के बेनीपट्टी इलाके के मकिया गांव में मोहम्मद तौसीफ के घर NIA की टीम रेड कर रही है। बताया जा रहा है कि मो. तौसीफ PFI का मिथिलांचल का अध्यक्ष है। ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने घर पर कभी-कभी PFI का झंडा भी लगाता है। NIA की जांच में उसे संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

घर के मेन गेट पर पुलिसकर्मियों को तैनाती

मोतिहारी के चकिया स्थित मारूफ उर्फ बबलू के घर अहले सुबह टीम पहुंची। घर के मेन गेट पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। NIA के अधिकारी बबलू के रिश्तोंदारों से पूछताछ कर रही है। खुफिया विभाग के सूत्रों की माने तो रेयाज को संगठन के कई महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। रेयाज की इसके पूर्व में भी देश विरोधी कार्यों में संलिप्तता रहने की जानकारी सामने आई है। रियाज का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा था। इसके बाद से रेयाज फरार है। रेयाज के परिवार को उसकी कोई जानकारी नहीं है। 

वहीं दरभंगा के उर्दू बाजार में नुरुद्दीन जंगी और सिंहवाड़ा के शंकरपुर में मो. मुस्तकीम और सनाउल्लाह के घर NIA की टीम पहुंची। दरभंगा में NIA के 21 सदस्य इस रेड में शामिल है। शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए उर्दू बाजार और शंकरपुर में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। बता दें कि नुरुद्दीन जंगी की लखनऊ से गिरफ्तारी हुई है। संदिग्ध गतिविधियों में उसे संलिप्त पाया गया था। वहीं फुलवारीशरीफ आतंकी मॉड्यूल केस में 26 लोगों पर नामजद FIR की गयी थी। इनमें शंकरपुर गांव के सनाउल्लाह उर्फ आकिब और मो. मुस्तकीम भी शामिल हैं। आरोप है कि ये दोनों PFI के सदस्य हैं। छापेमारी के दौरान पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है। गांव के लोग कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। 

वहीं नालंदा शरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र निवासी असगर अली के घर भी NIA की रेड चल रही है। असगर अली संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है। उसके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घर के अंदर किसी के अंदर आने की मनाही है। इसके अलावा पटना में PFI के संरक्षक अतहर के घर में भी NIA की टीम पहुंची। अधिकारी घर की तलाशी ले रहे हैं। घर के एक-एक सदस्य से पूछताछ कर रही है।

Tags:    

Similar News