पुलिसकर्मी ने थाने में छलकाई जाम, वीडियो हुआ वायरल, भेजा गया जेल

बिहार की नीतीश सरकार ने अप्रैल 2016 में राज्य में पूर्ण शराब बंदी लागू की थी।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-07 11:00 GMT

थाने के अंदर शराब का सेवन करता पुलिसकर्मी (फोटो साभार-सोशल ​मीडिया)

पटना: बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू हुए लंबा वक्त बीत गया है। बिहार की नीतीश सरकार ने अप्रैल 2016 में राज्य में पूर्ण शराब बंदी लागू की थी। लेकिन आलम यह है कि यहां आज भी चोरी-छिपे शराब का मिलना जारी है। मजे की बात यह है कि शराबबंदी लागू कराने का जिम्म जिन के कंधों पर है वे खुद ही शुरा प्रेमी हैं। राजधानी पटना के गौरीचक थाने का मुंशी दिनेश यादव रविवार देर शाम थाने में शराब का सेवन कर रहे थे। इस पूरी घटना को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया। सोमवार को सोशल मीडिया पर मुंशी का थाने में शराब पीने का वीडियो तेजी से वायरल होने लगा।

वायरल हो रहे इस वीडियो की सूचना एसपी को जब मिली तो उन्होंने खाकी की इज्जत बचाते हुए गौरीचक थानेदार को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। थानेदार की जांच में मामला सही पाया गया। मुंशी को हिरासत में लेकर उसकी ब्रेथ एनलाइजर से जांच कराई गई तो उसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। इतना ही नहीं इसके बाद मुंशी की सदर स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराई गई, इसमें भी उसके शरीर में एल्कोहल होने की पुष्टि हुई। इसके बाद मुंशी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मामले में एएसपी सदर संदीप सिंह ने बताया कि मुंशी का वीडियो सामने आने के बाद एसपी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। वहीं मशराब के सेवन पर मुंशी की गिरफ्तारी के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया हैं। क्योंकि वर्ष 2016 के बाद से अगर बिाहर में शराब के मिलने और पीने के सिलसिला जारी है तो इसके लिए कहीं न कही से पुलिस भी जिम्मेदार है। बताया जा रहा है आरोपी मुंशी अक्सर अपने आवास पर शराब का सेवन करता रहता था। फिलहाल गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News