BJP उम्मीदवारों की सूची: बिहार चुनाव के तीसरे चरण पर बड़ा एलान, इन्हें मिला टिकट

बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत भाजपा को 121 सीटें मिली हैं लेकिन पार्टी केवल 112 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा ने अपने कोटे की 9 सीटें मुकेश सैनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है। 

Update: 2020-10-14 13:28 GMT
बिहार के तीसरे चरण चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। तीसरे चरण की 35 सीटों के लिए जारी सूची में पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को प्रत्याशियों की अपनी तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत भाजपा को 121 सीटें मिली हैं लेकिन पार्टी केवल 112 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा ने अपने कोटे की 9 सीटें मुकेश सैनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है।

 

यह पढ़ें...महिलाओं को आरक्षण देगी सरकार: नौकरी में मिलेगा फायदा, किया गया ऐलान

 

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

भाजपा ने बुधवार को जो सूची जारी की है उसमें केवल तीसरे चरण में होने वाले मतदान को ध्‍यान में रखकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। भाजपा की तीसरी सूची के अनुसार रामनगर (सुरक्षित) सीट से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (सुरक्षित) से कविता पासवान को बीजेपी ने टिकट दिया है।

बीजेपी के प्रत्याशी

इसी तरह बीजेपी ने बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोतिलाल प्रसाद, बाथनहा (सुरक्षित) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर, और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 

यह पढ़ें...गायत्री प्रजापति पर आफत: ED के सामने मैनेजर का खुलासा, बताया जान को खतरा

 

जबकि नरपतगंज से जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव, बनमनखी (सुरक्षित) से कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र शाह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढनी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा और पाटेपुर (सुरक्षित) से लखिंदर पासवान बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News