Bihar: भाजपा का महागठबंधन सरकार पर हमला, CTET व BTET अभ्यर्थियों को जल्द नौकरी देने का अल्टीमेटम

Bihar News: भाजपा ने फिर से महागठबंधन की सरकार पर निशाना साधा है। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि युवाओं को नौकरी नहीं दे रही।

Newstrack :  Network
Update: 2022-11-22 13:36 GMT

भाजपा का महागठबंधन सरकार पर हमला

Bihar News: भाजपा ने फिर से महागठबंधन की सरकार पर निशाना साधा है। बिहार भाजपा (Bihar BJP) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (State President Sanjay Jaiswal) ने कहा कि युवाओं को नौकरी नहीं दे रही। नौकरी मेला लगा कर नौकरी देने का ढोंग कर रही है। एनडीए गठबंधन वाली सरकार ने जो नौकरी दी थी, उनको ही महागठबंधन की सरकार नियुक्ति पत्र दे कर जनता को मूर्ख बना रहें हैं। ये बातें आज संजय जायसवाल ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में कहीं।

भाजपा अब सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों की लड़ाई लड़ेगी: संजय जायसवाल

संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा अब सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों की लड़ाई लड़ेगी। 13 दिसंबर को इस मुद्दे पर विधानसभा में महागठबंधन की सरकार से जवाब मांगेगी। अगर सरकार सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं देगी तो सदन में इसका विरोध होगा। उन्होंने कहा विधानसभा 2020 का पूरा का पूरा चुनाव रोजगार के मुद्दे पर था। भाजपा ने कहा था कि बिहार वासियों से 10 लाख रोजगार का अवसर उपलब्ध करवाएंगे। इसको दो तरह से करने पर सहमति बनी। एक नौकरी दे कर, दूसरा रोजगार के साधन उपलब्ध करा कर।

सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों को नहीं मिला रोजगार

सरकार बनाने के बाद हमने यह पाया कि 2.35 लाख सरकारी नौकरी उस समय बिहार में उपलब्ध थी। बाकी 17 लाख लोगों को इंडस्ट्री में योजना बना कर रोजगार देंगे। इन 2.35 लाख नौकरियों में एक 1.15 लाख नौकरियां सिर्फ और सिर्फ शिक्षा विभाग में निकली थी। उस समय के तात्कालिक शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने सदन में ये आश्वासन दिया था कि हमारे पास बीटेट और सीटेट पास अभ्यर्थियों की एक लंबी लिस्ट है। हम जल्दी ही शिक्षकों को नौकरी देंगे। लेकिन जदयू ने गठबंधन धर्म तोड़कर लिया, राजद के साथ मिलकर सरकार बना ली। 100 दिन से अधिक बीत गए लेकिन अब तक सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों को रोजगार नहीं मिला है। बिहार सरकार इस मामले को गंभीरता से ले।

Tags:    

Similar News