Bihar News: दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोपालगंज की बेटी ने जीता गोल्ड

Bihar News Today: गोपालगंज की बेटी शशि पाण्डेय ने दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत लिया। शशि की इस सफलता से राज्य भर में खुशी है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-09-29 11:11 GMT

शशि पाण्डेय

Bihar News: गोपालगंज की बेटी शशि पाण्डेय (Shashi Pandey) ने दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप (Delhi State Shooting Championship) में गोल्ड मेडल जीत लिया। शशि की इस सफलता से राज्य भर में खुशी है। एक छोटे से गांव ओझावलिया निवासी शारदानंद पाण्डेय की बेटी शशि पांडेय की अपने गांव का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रौशन किया।

दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप

दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप (37th State Shooting Championship in Delhi) में बिहार के लिए गोल्ड मेडल जीता। एक मध्यवर्गीय किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली शशि पाण्डेय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। दिल्ली में कॉलेज के दौरान ही एनसीसी का प्रशिक्षण लिया और उसी के बाद शशि का रुझान शूटिंग की तरफ हो गया। उसके बाद से उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। खुद को पूरी तरीके से शूटिंग के लिए समर्पित कर दिया है। दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के लिए शशि पांडेय ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है।

शूटिंग चैंपियनशिप में दिल्ली के 1150 निशानेबाजों ने लिया हिस्सा

बता दें 9 दिनों तक चले इस शूटिंग चैंपियनशिप में दिल्ली के 1150 निशानेबाजों ने पिस्टल, रायफल और शॉटगन शूटिंग के अलग-अलग श्रेणियों में हिस्सा लिया था। जिसमें शशि पाण्डेय, गायत्री कौर और माधवी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में एकदम सटीक निशाना साधकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

पहली बार जब पिस्टल उठाया तो थोड़ा डर लगा था: शशि

शशि ने बताया कि पहली बार जब पिस्टल उठाया तो थोड़ा डर लगा था। लेकिन जैसे-जैसे निशाना लगता गया डर खत्म होता गया और आत्मविश्वास बढ़ता चला गया। इसलिए मैं मानती हूं कि लड़कियों का खेल में आना बहुत ज़रूरी है। शूटिंग बहुत महंगा खेल है। इसमें पिस्टल से लेकर गोली और ट्रेनिंग काफी महंगी होती है। एक किसान परिवार की लड़की के लिए इनसब खर्चो वहन कर पाना संभव नहीं था। उनके कोच ईशविंदरजीत सिंह का साथ मिला और उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पिछले कुछ सालों में शशि जीत चुकी हैं दर्जनों मेडल

पिछले कुछ सालों में शशि दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं और अब तैयारी नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की है। शशि की इस सफलता से उनके माता-पिता और बड़ी बहन की काफी उत्साहित हैं। शशि के पिता शारदानंद पांडेय ने कहा कि बेटी और बेटा में कोई फर्क नहीं है। बेटी की रूचि शुरू से ही गन चलाने में थी और आज स्टेट लेवल पर गोल्ड मेडल पाकर बिहार के नाम रोशन की है।

Tags:    

Similar News