Bihar News: नीतीश सरकार में अपराधी बेलगाम, चोर को पकड़ने गए दारोगा को मारी गोली

Bihar News: रविवार रात को चोर को पकड़ने गए दारोगा को गोली मार दी गई। घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-25 06:51 GMT

Inspector gun shot in Bihar (photo: social media )

Bihar News: बिहार में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जिस वर्दी के जिम्मे आम लोगों की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी है, वे खुद अपराधियों के शिकार हो रहे हैं। राज्य में एक के बाद एक पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर सामने आ रही है। राजधानी पटना तक में पुलिसकर्मियों निशाना बनाया जा रहा है। ताजा मामला भी पटना का ही है। यहां रविवार रात को चोर को पकड़ने गए दारोगा को गोली मार दी गई। घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बेउर थाना में तैनात दारोगा फूलन राम को रविवार देर रात खबर मिली थी कि सात चोर मोबाइल टॉवर से बैट्री चोरी कर रहे हैं। प्राप्त सूचना पर दारोगा फूलन राम के नेतृत्व में डायल 112 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को अचानक सामने देख घबराए चोरों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक गोली दारोगा राम के हाथ में लग गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई।

मौके का फायदा उठाकर चार चोर भागने में कामयाब रहे लेकिन तीन को पुलिस ने दबोच लिया। गिरफ्तार चोरों में इस घटना का मास्टरमाइंड भी शामिल है, जिसका टॉवर बैटरी चोरी का एक दशक से अधिक समय का आपराधिक इतिहास है। पुलिस ने मौके से 30 खुली हुई बैटरी, एक पिस्तौल, एक खोला और कटर पिलास बरामद किया है। घटना रविवार देर रात 2 बजे की है।

दारोगा का स्वास्थ्य खतरे से बाहर

गोली लगने के बाद एसआई फूलन राम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार, गोली केवल दारोगा के मांस को छूकर निकली है। डॉक्टर ने स्टिच करके उन्हें डिस्चार्ज कर दिया है। अब वो बिल्कुल ठीक हैं और खतरे से बाहर हैं। पटना एसपी ने फरार चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित की है।

पुलिसकर्मियों पर लगातार हो रहे हैं हमले

बिहार में पुलिसकर्मियों पर हमले की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले 21 दिसंबर को पटना के मरीन ड्राइव पर रात 10 बजे अपनी दोस्त के साथ घूमने गई महिला सिपाही को गोली मार दी गई थी। महिला कांस्टेबल पम्मी खातून अपनी दोस्त सब इंस्पेक्टर शबाना आजमी के साथ घूमने गई थीं, तभी उन पर हमला हुआ था। इससे पहले बेगूसराय जिले में दारोगा खमास चौधरी पर शराब माफिया ने कार चढ़ा दी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में होमगार्ड का एक जवान भी जख्मी हुआ था। बीते माह नवंबर में जमुई में बालू माफिया ने चेकिंग के दौरान ट्रैक्टर एक दारोगा पर चढ़ा दिया था। जिससे उसकी भी मौत मौके पर ही हो गई थी।

Tags:    

Similar News