Bihar News: जदयू सांसद से मांगी गई 2 करोड़ की रंगदारी, न देने पर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी

Bihar News: सुनील कुमार पिंटू ने शिकायत में बताया है कि तीन अलग-अलग नंबरों से उनके मोबाइल नंबर लगातार कॉल आए। उनके वाट्सएप नंबर पर एडिटेड किया हुआ वीडियो और फोटो भेजा गया।

Update: 2023-06-02 13:52 GMT
लोकसभा एमपी सुनील कुमार पिंटू (photo: social media )

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के एक लोकसभा सांसद से रंगदारी मांगी गई है। आरोपियों ने जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू से 2 करोड़ रूपये मांगे हैं। साथ ही धमकाते हुए कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके एडिटेड वीडियो और फोटो इंटरनेट पर और उनके परिवार के सदस्यों के बीच वायरल कर दिया जाएगा। पिंटू ने इस मामले की लिखित शिकायत पटना पुलिस से की है। शास्त्री नगर ने सत्तारूढ़ दल के सांसद की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बिहार के सीतामढ़ से लोकसभा एमपी सुनील कुमार पिंटू ने शिकायत में बताया है कि तीन अलग-अलग नंबरों से उनके मोबाइल नंबर लगातार कॉल आए। उनके वाट्सएप नंबर पर एडिटेड किया हुआ वीडियो और फोटो भेजा गया। उन्हें इन सब तरीके से मानसिक तौर पर परेशान करने की कोशिश की गई। सांसद ने आरोपी का नाम पूजा कुमारी बताया है।

बकौल सुनील कुमार पिंटू लगातार 10 दिनों तक उन्हें फोन कॉल और उनके वाट्सएप नंबर पर एडिटेड वीडियो और फोटो भेजकर परेशान किया गया। आरोपियों ने उनसे दो करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी है। मांगी गई रकम न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। आरोपियों ने पैसे न देने पर उनके एडिटेड फोटो और वीडियो इंटरनेट और परिवार के सदस्यों के बीच वायरल करने की धमकी दी है।

आईटी एक्ट में पुलिस ने दर्ज किया मामला

मामला सत्तारूढ़ दल के एक सांसद से जुड़ा होने के कारण पटना पुलिस के वरीए अधिकारी भी एक्शन मोड में आ गए हैं। जदयू सांसद की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीतमाढ़ी सांसद ने इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की भी आशंका जताई है। लिहाजा उन्होंने पुलिस से इसकी गहराई से जांच करने की मांग की है।

बता दें कि पूर्व मंत्री और सांसद सुनील कुमार पिंटू का इससे पहले साइबर अपराधियों ने बीते साल उनका फैसबुक अकाउंट हैक कर लिया था। जिसकी शिकायत उन्होंने पटना पुलिस के साइबर सेल में की थी। उस दौरान जांच में पता चला था कि इंडोनेशिया में बैठे शातिर हैंकरों ने इसे अंजाम दिया था।

Tags:    

Similar News