कोरोना संकट के बीच बर्ड फ्लू का खतरा, बिहार में कौवों की मौत

मुजफ्फरपुर के लीची बाग में एक दर्जन से ज्यादा कौवों की मौत ने प्रदेश भर में हड़कंप मचा दिया है।

Update: 2021-03-31 08:11 GMT

crow died photos (social media)

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के लीची बाग में एक दर्जन से ज्यादा कौवों की मौत ने प्रदेश भर में हड़कंप मचा दिया है। आपको बता दें कि बर्डफ्लू ने बिहार में एक बार फिर दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि लीची की बाग में एक दर्जन कौवों ने दम तोड़ दिया है। इस दर्दनाक घटना के बाद ग्रामीणों में बर्ड फ्लू की आशंका फैल रही है।

एक दर्जन से ज्यादा कौवों की हुई मौत

मुजफ्फरपुर के स्थानीय लोगों ने अपने सामने लीची के बाग में इन कौवों को छटपटा कर मरते हुए देखा है। बताया जा रहा है कि इस घटना से एक बार फिर बर्ड फ्लू की आशंका जताई गई है। रेपुरा गांव के एक किसान ने बताया कि रोज सुबह यह कौवे लीची की बाग में आया करते थे। मंगलवार की सुबह जब ये कौवे लीची की बाग में आए तो छटपटा कर जमीन पर गिरने लगे। देखते ही देखते इन कौवों की मौत हो गई।

किसान ने दी इस घटना की सूचना

मुजफ्फरपुर के रेपुरा गांव के किसान सत्येंद्र सिंह के सामने दर्जन भर कौवे जमीन पर छटपटाते हुए देखा। जिसके बाद एक -एक करके इन कौवों की मौके पर मौत हो गई। इस घटना को देख एक बार फिर बर्ड फ्लू होने की आशंका जताई जा रही है। किसान ने बताया कि कौवों की इस मौत को देखते हुए उन्होंने मड़वन प्रखंड के बीडीओ, सीओ और पशुपालन को इस बात की सूचना दी।

पशुपालन अधिकारी ने बर्ड फ्लू की आशंका से किया इंकार

किसान की सूचना पर पशुपालन अधिकारी ने बताया कि कौवों की जानकारी मिली हुई है। मुजफ्फरपुर के जिस लीची के बाग से इस घटना की जानकारी मिली है। वहां पर टीम को जांच के लिए भेज दिया गया है। आपको बता दें कि अभी पशुपालन अधिकारी सुनील कुमार ने बर्ड फ्लू की आशंका से अभी इंकार कर दिया गया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News