अब चली SSP जयंत की लाठी: पुलिसवालों पर गिरी गाज, कई तो एक झटके में सस्पेंड

अपने लापरवाही ढंग से काम करने वाले सस्पेंड होने वाले पदाधिकारियों में तीन दरोगा और एक एएसआई(ASI) शामिल है। इन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई एसएसपी(SSP) जयंत कांत ने की है।

Update: 2020-12-17 06:19 GMT
अपने लापरवाही ढंग से काम करने वाले सस्पेंड होने वाले पदाधिकारियों में तीन दरोगा और एक एएसआई(ASI) शामिल है। इन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई एसएसपी(SSP) जयंत कांत ने की है।

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में लापरवाही से काम करने वाले पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ एक्शन लिए जाए हैं। काम कोे लापरवाही तरीके से काम करने वाले पुलिसवालों पर एसएसपी(SSP) जयंत कांत ने जबरदस्त कार्रवाई की है। ऐसे में समय से कांडों के अनुसंधान और पर्यवेक्षण का कार्य पूरा नहीं करने वाले चार पुलिस पदाधिकारियों को जहां सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही 19 के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें... बिहार में बटेंगे 50-50 हजार: ग्रेजुएट्स के लिए तोहफा, सरकार का वादा होगा पूरा

ताबड़तोड़ कार्रवाई

ऐसे में अपने लापरवाही ढंग से काम करने वाले सस्पेंड होने वाले पदाधिकारियों में तीन दरोगा और एक एएसआई(ASI) शामिल है। इन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई एसएसपी(SSP) जयंत कांत ने की है। इस पर कार्रवाई के शिकार हुए पुलिसकर्मियों ने नवंबर माह में एक भी लंबित केस का निष्पादन नहीं किया।

फोटो-सोशल मीडिया

दूसरी तरफ लंबित कांडों के निष्पादन को लेकर सरकार और पुलिस हेड क्वार्टर काफी सख्त है। समय से लक्ष्य पूरा करने वाले 19 पुलिस पदाधिकारियों को एसएसपी ने रिवार्ड भी दिया है।

जिसके बाद से 23 पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई से मुजफ्फरपुर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी(SSP) जयंत कांत ने कहा कि सुरक्षा और कांडों के अनुसंधान को लेकर कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

ये भी पढ़ें...भारत बंद: बिहार सरकार का सभी जिलों के SP को आदेश, कानून तोड़ने वालों पर सख्ती करें

निर्धारित समय से काम पूरा नहीं

इसके बाद से जिन लोगों के पास केसेस के चार्ज हैं उन लोगों ने निर्धारित समय से काम पूरा नहीं किया, तो आगे भी ऐसी कार्रवाई हो सकती है। जिन लोगों पर निलंबन की गाज गिरी है उनमें सरैया थाना के दरोगा मनोहर कुमार, साहिबगंज थाने के दारोगा सोहित यादव, मोतीपुर थाने के दारोगा श्यामलाल राम और सरैया थाने के जमादार विजय शंकर सिंह शामिल हैं।

वहीं जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हुई है, उनमें सदर थाना के पीएसआई बृज किशोर यादव, जमादार राजू चौधरी, जमादार विजय शंकर सिंह, कांटी थाने के जमादार प्रदीप कुमार झा, जमादार रवि शंकर चौबे, जमादार अशोक कुमार, जमादार राम मोहन गहलोत, दारोगा सुमन झा, मनियारी थाने के जमादार नरेश कुमार, जमादार विद्या शंकर सिंह, जमादार अजीत झा, मोतीपुर थाने के जमादार रामचंद्र राम, जमादार अफरोज खान, कथैया थाना के जमादार अवधेश कुमार, जमादार दयाशंकर सिंह, जमादार चंद्रकांत पासवान, बरूराज थाने के जमादार रामचंद्र प्रसाद, जमादार कृष्णा तिवारी और दारोगा सुमन सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना: बिहार में अब 800 रुपये में होगा RTPCR टेस्ट, सरकार ने जारी किया आदेश

Tags:    

Similar News