नीतीश कैबिनेट का विस्तार, फाइनल हो गए नाम, जल्द होगा एलान

बिहार में नीतीश कुमार को सत्ता पर बैठे करीब तो महीने हो चुके हैं। जिसके बाद अब जाकर मंत्रिमंडल का विस्तार शुरू होने वाला है।

Update: 2021-02-02 04:13 GMT
नितीश कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार, बैठक में फाइनल हुए नाम

पटना: बिहार में नीतीश कुमार को सत्ता पर बैठे करीब तो महीने हो चुके हैं। जिसके बाद अब जाकर मंत्रिमंडल का विस्तार शुरू होने वाला है। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली में जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई। जिसके बाद नेतानों के बयान से तस्वीर साफ़ होती दिख रही है।

मांगों को मिली सहमति

खबरों की माने तो नीतीश कुमार भी सोमवार को होने वाली बैठक का इंतज़ार कर रहे थे। जिसमे पार्टी की जो मांगे थीं और इसके पीछे जो वजह बताई जा रही थी उसे भी भाजपा की सहमति लगभग मिल गई है। मंत्रिमंडल में संख्या से लेकर MLC कोटा का मामला लगभग सुलझ गया है। साथ ही बोर्ड , आयोग और बीस सूत्री के मामले पर भी सहमति मिलने के आसार नज़र आ रहे हैं।

मंत्रिमंडल का इंतज़ार जल्द होगा खत्म

वही JDU के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का कहना है कि बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही यह तस्वीर साफ़ हो जाएगी।

दिल्ली में बैठक खत्म करने के बाद भाजपा के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सकारात्मक बातें की। उन्होंने यह दावा किया कि बहुल जल्द ही बिहार में मंत्रीमंडल का विस्तार हो जाएगा।

ये भी पढ़ें…छुट्टियों की लिस्ट: जल्दी से निपटा लें काम, फरवरी में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

आखिरी बार 13 मंत्री साथ बैठेंगे

वही नीतीश मंत्रीमंडल के एक मंत्री का कहना है कि मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में ये शायद आख़िरी मौक़ा होगा जब वर्तमान में 13 मंत्री है वही बैठेंगे। अगली बार कैबिनेट की बैठक होगी तब नीतीश मंत्रीमंडल विस्तार के बाद शामिल होने वाले सभी मंत्री साथ बैठेंगे।

ये भी पढ़ें : Budget 2021 पर बोले नीतीश कुमार, संतुलित बजट के लिए केंद्र सरकार को बधाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News