प्यार हो तो ऐसा: इंजीनियर पति ने पत्नी के प्यार में बनाई फूड लिफ्ट, हो रही वाह-वाही

Bihar News: पटना सिटी के एक सिविल इंजिनियर ने अपनी पत्नी के लिए घर में ही लिफ्ट बनवा दी।

Written By :  Ashish Lata
Published By :  Shreya
Update: 2021-07-10 06:58 GMT

फूड लिफ्ट (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bihar News: प्यार में इंसान क्या कुछ नहीं करने को तैयार रहता है, जहां शाहजहां ने मुमताज के प्यार में ताज महल बनवा दिया, वहीं पटना सिटी के एक सिविल इंजिनियर ने अपनी पत्नी के लिए घर में ही लिफ्ट बनवा दी। यह कोई ऐसी-वैसी लिफ्ट नहीं है, जिससे आप ऊपर या फिर नीचे जा सकते हो, बल्कि इस लिफ्ट के मदद से खाने-पीने का सामान, नाश्ता-चाय आदि किचन से सीधे एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर तक भेजा जाता है।

पटना सिटी के मेहंदीगंज निवासी मैकेनिकल इंजीनियर अनुज कुमार (Sushil Kumar) ने अपने घर में छोटी सी लिफ्ट लगाकर उनकी परेशानियों को दूर करने की कोशिश की है। इस लिफ्ट से उनकी पत्नी अब आसानी से चाय, नाश्ता, खाना बनाकर एAshish Lataक मंजिल से दूसरी मंजिल तक आसानी भेज सकती हैं। इसके लिए उन्हें सीढ़ियों पर चढ़ने-उतरने की जरूरत नहीं होती है।

सीढ़ियों से गिरकर पत्नी हुईं घायल तो पति ने लिया ये फैसला

एक बार घर में मेहमान आए थे तो उनकी पत्नी उनके लिए नाश्ता ला रही थी। उसी समय अचानक ही वो सीढ़ी से गिर गई और घायल हो गईं। दोबारा घर में कोई दुर्घटना नहीं हो इसके लिए उन्होंने लिफ्ट बनाने का फैसला लिया। करीब 11 महीने मेहनत के बाद अपने मकान में वो ये लिफ्ट बनाने में सफल हुए। शुरू में पैसे की तंगी के चलते ये लिफ्ट नहीं बना सके, लेकिन वाइफ को हो रही परेशानी का ध्यान था और आखिर में वो इसे लगाने में सफल हो गए। नाश्ते-डिनर का लिफ्ट बनाने में करीब 95941 रुपये खर्च हुआ हैं। दोबारा लिफ्ट बनाने में कम खर्च लगेंगे। करीब 5,0000 रुपये में ऐसी लिफ्ट बनकर तैयार हो जाएगी।

दूर-दूर से देखने आ रहे हैं लोग

अनुज के घर कोई अतिथि आता है तो किसी को ऊपर या नीचे नहीं जाना पड़ता है। बस मोबाइल पर ऑर्डर करें, कुछ देर में गर्म ठंडा जो भी आपने फरमाइश किया है वो तुरन्त आ जाता है। अनुज ने यह तोहफा अपनी पत्नी को दिया है, ताकि कोई भी गेस्ट आ जाय तो उन्हें परेशानी न हो। जो जहां है इसी जलपान लिफ्ट की सेवा ले। हर सुविधाओं से लैस यह जलपान लिफ्ट काफी सुर्खियों में है। इसे देखने के लिये लोग दूर दूर से आ रहे हैं। बता दें कि देसी जुगाड़ तकनीक से बनाया गया ये जलपान लिफ्ट खाना या नाश्ता जैसे रखेंगे वैसा ही रहेगा। ये लिफ्ट 70 किलो तक का भार उठा सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News