Bihar: प्रशांत किशोर का लालू यादव पर बड़ा हमला, कहा-नौवीं फेल बेटे को बनाना चाहते हैं बिहार का सीएम

Bihar News: प्रशांत किशोर ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि आप अपनी दुर्दशा खुद देखिए। आपके बच्चों ने बीए और एमए पास कर लिया मगर इन बच्चों के लिए चपरासी तक की नौकरी नहीं है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-02 04:42 GMT

Prashant Kishor, Lalu Prasad Yadav   (Photo: social media )

Bihar News: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जन सुराज के नेता प्रशांत किशोर ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव पर बड़ा हमला बोला है। जन सुराज अभियान के तहत पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू यादव कभी अच्छे नेता या शासक नहीं बन पाए मगर वे अच्छे पिता जरूर हैं। पदयात्रा के दौरान कई कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के उच्च शिक्षित बच्चों को चपरासी तक की नौकरी नहीं मिल पा रही है मगर लालू यादव नौवीं फेल अपने बेटे को बिहार का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। अपनी सभाओं के दौरान प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

नौवीं फेल बेटे को सीएम बनाने का सपना

प्रशांत किशोर ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि आप अपनी दुर्दशा खुद देखिए। आपके बच्चों ने बीए और एमए पास कर लिया मगर इन बच्चों के लिए चपरासी तक की नौकरी नहीं है। आपको अपने बच्चों की कोई चिंता नहीं सता रही है। आपके बच्चों को रोजगार पाने के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता है। पैसा कमाने के लिए दूसरे राज्यों में तमाम तकलीफों का सामना करना पड़ता है।

काफी मेहनत करने के बावजूद आपके बच्चे कभी अच्छी कमाई नहीं कर पाते मगर लालू यादव को देखिए। उनका बेटा नौवीं फेल है मगर वे उसे सीधे बिहार का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और तमाम लोग नादानी में उनका समर्थन भी कर रहे हैं। लोग कहते हैं कि मैं लालू यादव की शिकायत कर रहा हूं मगर मैं उनकी शिकायत नहीं बल्कि तारीफ कर रहा हूं। वे कितने अच्छे पिता है जिन्होंने अपने नौवीं फेल बेटे को बिहार का राजा बनाने का सपना पाल रखा है।


पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

अपने संबोधन के दौरान प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को मोदी जी का 56 इंच का सीना जरूर दिख रहा है,लेकिन खाए बगैर सिकुड़ा हुआ अपने बच्चों का सीना नहीं दिख रहा है। यदि आप अपने बच्चों के बारे में नहीं सोचेंगे तो आपका बच्चा नहीं भोगेगा तो आखिरकार कौन भोगेगा।

उन्होंने कहा कि विभिन्न दलों के नेता आकर आपसे विकास के नाम पर वोट मांगेंगे।आपको जिसे वोट देना हो उसे दीजिए मगर मैं इतना जरूर कहूंगा कि वोट देते समय अपने बच्चों का ख्याल जरूर रखिए। आप अपने बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए मतदान करिए।


एनडीए और विपक्षी गठबंधन के लिए चुनौती बन रहे पीके

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दोनों बिहार में अपनी सियासी जमीन को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी के तहत उन्होंने जन सुराज पदयात्रा निकाल रखी है और वे अभी तक बिहार के विभिन्न इलाकों का पैदल दौरा कर चुके हैं। उनकी निगाहें अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा के चुनावों पर लगी हुई हैं।

उन्होंने गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को अपनी अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर रखा है। इन दिनों पार्टी का संविधान बनाने की प्रक्रिया चल रही है। वे बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं। सियासी जानकारों का मानना है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एनडीए और विपक्षी गठबंधन को प्रशांत किशोर की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।



Tags:    

Similar News