Bihar News: वैशाली के लालगंज में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी में पलटी, हादसे में दो की मौत

Bihar News: वैशाली के लालगंज में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी के तिरहुत निकासी नहर में पलट गई। इसमें 20 लोग सवार थे। इनमें से 18 लोग सुरक्षित बाहर निकल गई।

Report :  Network
Update: 2022-10-12 08:46 GMT

बिहार: वैशाली के लालगंज में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी में पलटी, हादसे में दो की मौत

Vaishali News: वैशाली के लालगंज में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी (Gandak river) के तिरहुत निकासी नहर में पलट गई। इसमें 20 लोग सवार थे। इनमें से 18 लोग सुरक्षित बाहर निकल गई। वहीं एक ही परिवार के दो लोगों की डूबने से मौत (two people died due to drowning) हो गई। हादसे के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई।

इधर, सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों युवकों की खोजबीन शुरू कर दी। करीब एक घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाल लिया। दोनों की पहचान भगवानपुर थाना क्षेत्र के रोहुआ गांव निवासी कमलेश साह का पुत्र 20 वर्षीय राजेश साह और वैशाली थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव निवासी हरिनंदन साह का पुत्र 32 वर्षीय अनिल साह के रूप में हुई।

दाह संस्कार के लिए जा रहे थे

बताया जा रहा है कि जफराबाद गांव के ही रंजीत साह की सड़क दुर्घटना में जमशेदपुर में मौत हो गई थी, जिसका शव गांव पहुंचा था और शव को दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे। इसमें भाग लेने के लिए सभी लोग नाव पर सवार होकर जा रहे थे, तभी स्विस गेट से पश्चिम नाव पलट गई। देखते ही देखते सभी लोग डूब गए। हालांकि नाव पर सवार अधिकतर लोग तो तैरकर बाहर निकल गए।

आश्रितों को उचित मुआवजा देने की मांग

वहीं डूबकर मरने वालों दोनों रंजीत साह के परिजन थे। एक के बाद तीन लोगों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं लालगंज थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतकों के परिजन का कहना है कि प्रशासन इस मामले पर ध्यान दें और आश्रितों को उचित मुआवजा प्रदान करें।

Tags:    

Similar News