सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: मिलेगा होली का तोहफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों के खुश होने का, खबर है कि सरकार जनवरी महीने में इन कर्मचारियों के DA और DR में भारी इजाफा करने की तैयारी कर रही है। बता दें सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को बीते साल जुलाई से इस पर रोक लगा दिया गया था।

Update: 2021-01-15 06:47 GMT
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: मिलेगा होली का तोहफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान पूरे देश सहित आम लोगों की आर्थिक स्थिति डगमगा चुकी है। अब मौका है कि देश के करीब 1 करोड़ से आधिक केंद्रीय कर्मचारियों के खुश होने का, खबर है कि सरकार जनवरी महीने में इन कर्मचारियों के DA और DR में भारी इजाफा करने की तैयारी कर रही है। बता दें सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को बीते साल जुलाई से इस पर रोक लगा दिया गया था। लेकिन अब होली से पहले सरकार इन्हें राहत देने की तैयारी कर रही है।

सरकार डीआर बढ़ाने पर कर रही विचार

एक ताज़ी रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार, केंद्रीय कर्मचारी के डीए (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है। आगर सबकुछ सही रहा तो जनवरी के अंतिम हफ्ते में सरकार इसका ऐलान कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ सरकार डीआर बढ़ाने पर भी विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें: सेना दिवस पर चीन-पाक को कड़ा संदेश, आर्मी चीफ बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

1 करोड़ से अधिक कर्मचारी

बता दें कि देशभर के करीब 1 करोड़ से अधिक पेंशनर्स और कर्मचारी है। भारत में वर्तमान में 48 लाख पेंशनर्स और 65 लाख कर्मचारी है। सरकार सभी के डीए और डीआर में बढ़ोतरी करेगी। हालांकि अभी तक इसकी तारीखों का एलान नहीं किया गया है।

कोरोना महामारी के कारण रूका था फैसला

बता दें कि महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का फैसला कोरोना के कारण अटका पड़ा था। देश में जुलाई के बाद से इसे बंद कर दिया गया। अब जब कोरोना की लड़ाई अंतिम मोर्चे पर पहुंच गई है, तब देशभर में सरकार की तैयारी डीए और डीआर लागू करने की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News