'Birla Opus' ब्रांड लांच,अब पेंट के बिजनेस में उतरा आदित्य बिड़ला ग्रुप

Birla Opus: बिड़ला ओपस पानी आधारित पेंट, इनेमल पेंट, लकड़ी फिनिश, वॉटरप्रूफिंग और वॉलपेपर में 145 से अधिक प्रोडक्ट पेश करेगा।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-02-22 12:14 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Aditya Birla Group: सीमेंट से लेकर अलमुनियम तक के कारोबार में शामिल आदित्य बिड़ला ग्रुप अब पेंट के बिजनेस में भी आ गया है। आदित्य बिड़ला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) ने पानीपत, हरियाणा में 'बिड़ला ओपस' ब्रांड से पेंट उत्पादों और सेवाओं के लॉन्च की घोषणा करते हुए कहा कि, 'आदित्य बिड़ला ग्रुप ने पेंट बिजनेस से तीन वर्षों के भीतर 10,000 करोड़ रुपये के रेवेन्यू का लक्ष्य रखा है'।

बहुत बड़ा बाजार

यह घोषणा तेजी से बढ़ते 80 हजार करोड़ रुपये के सजावटी पेंट बाजार में आदित्य बिड़ला समूह के प्रवेश का प्रतीक है। 10,000 करोड़ रुपये के अग्रिम निवेश के साथ ग्रुप इस बिजनेस में उतरा है। 'बिड़ला ओपस' समूह की प्रमुख कंपनी, ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा स्थापित किया जा रहा है।

'40% वृद्धि के साथ पेंट उद्योग को बदलने को तैयार'

कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, 'बिड़ला ओपस अपनी वर्तमान क्षमता में 40 फीसदी वृद्धि के साथ पेंट उद्योग को बदलने के लिए तैयार है। विश्व स्तर पर किसी भी पेंट कंपनी ने कभी भी एक बार में-कारखानों, संचालन, उत्पादों और सेवाओं को उस पैमाने पर लॉन्च नहीं किया है, जैसा हम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, बिरला ओपस को आदित्य बिड़ला समूह द्वारा शुरू किए गए एक बड़े पैमाने के स्टार्टअप के रूप में देखा जाना चाहिए। यह एक गतिशील ग्रुप की ताकत, विश्वसनीयता और ब्रांड की ताकत के साथ एक स्टार्टअप की चपलता, ऊर्जा और मितव्ययिता को विशिष्ट रूप से जोड़ता है।'

व्यापक उपलब्धता होगी

बिड़ला ओपस (Birla Opus) प्रोडक्ट मार्च 2024 के मध्य से पंजाब, हरियाणा और तमिलनाडु में और जुलाई 2024 तक भारत के सभी 1 लाख आबादी वाले शहरों में उपलब्ध होंगे। कंपनी का टारगेट वित्तीय वर्ष के अंत तक 6,000 से अधिक शहरों में अपने वितरण का तेजी से विस्तार करना है। कंपनी ने दावा किया कि यह किसी भी पेंट ब्रांड द्वारा पूरे भारत में सबसे तेज और व्यापक लॉन्च होगा।

145 से अधिक प्रोडक्ट पेश करेगा

बिड़ला ओपस पानी आधारित पेंट, इनेमल पेंट, लकड़ी फिनिश, वॉटरप्रूफिंग और वॉलपेपर में 145 से अधिक प्रोडक्ट पेश करेगा। इसके अलावा, बिड़ला ओपस 2,300 से अधिक रंग विकल्प पेश करेगा, जिसमें 216 'प्रतिष्ठित' भारतीय रंग शामिल हैं।

Tags:    

Similar News