ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर साइबर अटैक, ऑटो कंपनियां अलर्ट, देश में जारी हुए ये निर्देश

इन दिनों साइबर हमले का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर अब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने भी साइबर हमले का अलर्ट जारी किया है।

Update: 2021-03-22 06:04 GMT
साइबर हमले का अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली: इन दिनों साइबर हमले का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर अब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने भी साइबर हमले का अलर्ट जारी किया है। मंत्रालय ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के साथ ही वाहन विनिर्माता कंपनियों को भी सतर्क किया है।

CERT ने किया सतर्क

साइबर हमले को लेकर मंत्रालय का कहना है कि उसे इस तरह के हमले के बारे में इंडियन कंम्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉंस टीम (सीईआरटी-इन) ने सतर्क किया। वही मंत्रालय ने अपने बयान में बताया कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भारतीय परिवहन क्षेत्र की ओर से लक्षित दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ हस्तक्षेप की आशंका को लेकर सीईआरटी-इन से सतर्क रहने का संदेश प्राप्त हुआ है। मंत्रालय ने आगे बताया कि इस स्थिति को देखते हुए आने वाले विभागों और संगठनों को उनके सूचना प्रौद्योगिकी ढांचे को मजबूत रखने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें : मोदी सरकार की खास योजना: अभी तुरंत करें ये काम, मिलेंगे 6000 रुपए

ये कंपनियां अलर्ट पर

आपको बता दें, मंत्रालय ने इन सभी कंपनियों को सतर्क रहने का आग्रह किया जिसमें एनआईसी, एएचएआई, एनएचआईडीसीएल, भारतीय सड़क कांग्रेस, इंडियन एकेडमी ऑफ हाइवे इंजीनियर्स (आईएएचई), राज्यों के सड़क लोक निर्माण विभाग, परीक्षण एजेंसियों और वाहन विनिर्माताओं से अपनी समूची आईअी प्रणाली का सीईआरटी-इन प्रमाणित एजेंसियां शामिल हैं। मंत्रालय का कहना है कि वह इस प्रकार का सुरक्षा आडिट नियमित आधार पर कराते रहें और उनके द्वारा दी जाने वाली सिफारिशों पर आगे कदम उठायें।

ये भी पढ़ें : वाहन चालकों को राहत: होली से पहले पेट्रोल-डीजल के दाम ये, भरवाने से पहले जान लें

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News