Mukesh Amban: ‘परिवार की संपत्ति का मेरे लिए कोई महत्व नहीं’, AGM में मुकेश अंबानी ने कहीं ये 10 बड़ी बातें

RIL AGM: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की गुरुवार को सालाना वार्षिक बैठक (AGM) हुई। इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई अहम घोषणाएं कीं और एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित किया।

Report :  Viren Singh
Update:2024-08-29 19:40 IST

RIL AGM 2024 (सोशल मीडिया) 

RIL AGM 2024: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की गुरुवार को सालाना वार्षिक बैठक (AGM) हुई। इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई अहम घोषणाएं कीं और एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित किया। इस दौरान मुकेश अबानी ने कंपनी की विकास संभावनाओं, फोकस के क्षेत्रों और अनिश्चित समय में भारत की विकास कहानी को गति देने के लिए समूह द्वारा लाए गए अवसरों पर चर्चा की। मुकेश अंबानी जब बैठक को संबोधित कर रहे थे, तब वह कुछ दार्शनिक रुप में भी दिखाई दिए और इस दौरान उन्होंनें अपनी संपत्ति की को लेकर ऐसी बात कही, जिसकी न उनके परिवार और न ही कंपनी के शेयरधारकों ने उम्मीद की होगी। तो आइए आपको बताते हैं कि AGM में अनिल अंबानी की 10 बड़ी बातें...।

अनिल अंबानी के AGM में 10 संबोधन

संपत्ति पर

एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा, “मुझे दृढ़ विश्वास है कि मेरा परिवार और मैं, और साथ ही प्रबंधन टीम के अन्य वरिष्ठ सदस्य, इस महान संस्था के सिर्फ ट्रस्टी हैं। मेरे लिए व्यक्तिगत या पारिवारिक संपत्ति का कोई महत्व नहीं है. जो वास्तव में मायने रखता है, वह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस अनमोल संस्था को अगली पीढ़ी को एक मजबूत नींव पर सौंपें, इससे वे रिलायंस को और भी ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

बोनस शेयर पर

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक नोटिस भेजा है कि निदेशक मंडल 5 सितंबर को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने पर विचार करने के लिए बैठक करेगा।

नई भारत पर

कई अनिश्चितताओं की दुनिया में, नए भारत का निरंतर उदय एक पूर्ण निश्चितता है। पृथ्वी पर कोई भी ताकत अब हमारे प्यारे देश को देश को विकसित भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ने से नहीं रोक सकती। हम अल्पकालिक लाभ कमाने और धन संचय करने के व्यवसाय में नहीं हैं। हम भारत के लिए धन बनाने और हर भारतीय के जीवन की गुणवत्ता को हर दिन बेहतर बनाने के व्यवसाय में हैं।

मीडिया व्यवसाय पर

अगले 3-4 सालों में जियो और रिटेल के राजस्व और EBITDA को दोगुना करने की उम्मीद है। मुझे हमारे मीडिया व्यवसाय में विकास की अपार संभावनाएँ दिखाई दे रही हैं।

ग्रीन कारोबार पर

हमारा नया ऊर्जा व्यवसाय रिलायंस के मुकुट का नया रत्न होगा। मुझे लगता है कि यह अगले पांच से सात सालों में हमारे O2C व्यवसाय जितना बड़ा और लाभदायक बन जाएगा, जिसे हमने पिछले 40 सालों में बनाया है।

हिज्नी और रिटेल जियो पर

अनिल अंबानी ने कहा कि मैं रिलायंस परिवार में डिज्नी का हार्दिक स्वागत करता हूँ। रिटेल में जियो की तरह, हमारा विस्तारित मीडिया व्यवसाय रिलायंस इकोसिस्टम में एक अमूल्य विकास केंद्र होगा।

विकास इंजन पर

ग्रीन फ्यूल और एआई-आधारित समाधान रिलायंस के लिए दीर्घकालिक विकास इंजन बनेंगे।

अगली पीढ़ी पर

आकाश, ईशा और अनंत ने बोर्ड के सदस्य के रूप में अभी-अभी एक वर्ष पूरा किया है। वे रिलायंस के अगली पीढ़ी के नेतृत्व में बराबरी के बीच पहले के रूप में बड़ी ज़िम्मेदारियां लेने के लिए आगे आए हैं। इसने मेरे विश्वास को मज़बूत किया है कि रिलायंस का भविष्य सुरक्षित हाथों में है।

विकसित भारत पर

अंबानी ने सबसे बड़ी बात ये भारत के लिए ये कही कि देश कोदर्जनों रिलायंस की ज़रूरत है, ताकि हम 2047 तक एक समावेशी समृद्ध और पूरी तरह से आधुनिक विकसित राष्ट्र का निर्माण कर सकें।

Tags:    

Similar News