मुंबई में टीम इंडिया के भव्य स्वागत पर गौतम अदाणी बोले - आपकी यह विजय हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर व युवा के लिए एक प्रेरणा

Team India : अमेरिका व वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश पहुंची भारतीय टीम का जहां गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है, वहीं अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी टीम को बधाई देते हुए उन्हें एक अरब से अधिक भारतीयों की प्रेरणा बताया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-04 17:40 GMT

Team India : अमेरिका व वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश पहुंची भारतीय टीम का जहां गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है, वहीं अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भी टीम को बधाई देते हुए उन्हें एक अरब से अधिक भारतीयों की प्रेरणा बताया है।

भारतीय बिजनेस मैन एवं अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि विश्वकप जीतकर स्वदेश वापसी पर चैंपियंस आपका स्वागत है। आपने एक अरब से अधिक भारतीयों के सपनों को साकार किया है। इस जीत के साथ आपका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है। आपकी यह विजय हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर व युवा के लिए एक प्रेरणा है।

बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पहली बार दिल्ली पहुंची, जहां एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट से भारतीय टीम के सदस्य होटल पहुंचे, यहां खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए। पीएम ने सभी खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी और उनके साथ ब्रेकफास्ट किया, इसके बाद टीम के सदस्य मुंबई रवाना हो गए थे। टीम इंडिया मुंबई पहुंची, यहां मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड हुई। इसके बाद टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंची, जहां समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया है। मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक समर्थकों की काफी भीड़ जुटी रही, यहां नजारा देखते ही बन रहा था।

खिलाड़ियों का हुआ जोरदार स्वागत

भारतीय खिलाड़ियों का मुंबई एयरपोर्ट पर वॉटर सैल्यूट किया गया। खिलाड़ियों ने एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को हवा में लहराया था। एयरपोर्ट ने खिलाड़ियों की दो बसें निकली, जो नरीमन पॉइंट पहुंची। यहां ओपन बस में खिलाड़ी बैठे और फिर वानखेडे स्टेडियम तक विक्ट्री परेड शुरू हुई। मरीन ड्राइव पर फैंस की काफी भीड़ दिखाई दी। यहां पुलिस प्रशासन से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। यहां विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बड़े-बड़े कट आउट लगाए गए थे। फैंस अपने स्टार खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत करने के लिए तैयार थे।


भारतीय टीम को मिला 125 करोड़ रुपए का चेक

भारतीय टीम जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंची तो वहां समर्थक इंतजार में बैठे थे। स्टेडियम में टीम इंडिया की मैदान में एंट्री के साथ ही फैंस ने खिलाड़ियों को जमकर चीयर किया। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ये पल बेहद खास है। उन्होंने समर्थकों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विक्ट्री परेड का स्वागत हुआ, शानदार है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को देश का सबसे बड़ा खजाना बताया। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का इनाम भी मिला। बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान को 125 करोड़ रुपए का चेक सौंपा है। ये रकम भारतीय टीम और उनके सहायक स्टाफ को बांटी जाएगी। अंत में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मैदान का चक्कर लगाया। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वंदे मातरम् के नारे लगाए।

Tags:    

Similar News