सोने में फिर आई तेजी: चांदी के भी बढ़े दाम, जल्दी चेक करें नए रेट

बुधवार को सोने और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। बीते दो दिनों से दोनों धातुओं के दाम में गिरावट जारी थी, लेकिन अब एक बार फिर कीमतों में उछाल आया है। 

Update:2020-10-28 17:51 IST
सोने में फिर आई तेजी: चांदी के भी बढ़े दाम, जल्दी चेक करें नए रेट

नई दिल्ली: बीते दो दिन से सोने में आ रही गिरावट के बाद बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है। आज गोल्ड में 188 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल आया है। ना केवल सोने के दाम बल्कि चांदी की कीमत में भी वृद्धि हुई है। चांदी के दाम 342 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गए हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से दोनों कीमती धातुओं में गिरावट जारी थी।

इसलिए कीमतों में आई तेजी

एक्सपर्ट्स की मानें तो डॉलर में आई कमजोरी और विदेशी शेयर बाजारों में हुई गिरावट से सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं इससे पहले यानी मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 51,108 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था, जबकि चांदी की कीमत 62,648 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। वहीं सोमवार को सोना 51,034 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 753 रुपये की कमजोरी के साथ 62,008 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें: शहर में चारों तरफ पुलिस: शांतिपूर्ण सम्पन्न होंगे त्यौहार, पुलिस ने किया रूट मार्च

(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है सोने की नई कीमतें?

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की कीमत में प्रति दस ग्राम 188 रुपये बढ़ोत्तरी होने के बाद दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव 51 हजार 220 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1906.70 डॉलर प्रति औंस रहा।

चांदी में भी आया उछाल

वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो आज बुधवार को Silver में तेजी दर्ज की गई है। चांदी की कीमतों में बुधवार को 342 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद सिल्वर के नए रेट 62,712 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: जलता कंकाल बना डॉक्टर: चलती कार में हुआ ऐसा हादसा, कांप उठी सबकी रूह

दिवाली के बाद फिर आएगी तेजी

कहा जा रहा है कि दिवाली के बाद सोने में एक बार फिर से तेजी दर्ज की जा सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिसंबर के अंत तक सोना अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। दिवाली के बाद सोने का दाम 52500 से 53000 रुपये प्रति दस ग्राम तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें: हिल गई मायावती: बसपा में आया भूचाल, अखिलेश के हुये ये 7 बागी विधायक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News