Gold Silver Price: सोने के दाम में भारी गिरावट, फटाफट चेक करें नया रेट

आज चांदी के दाम में 587 रुपये की उछाल दर्ज की गई है, जिसके बाद चांदी का नया भाव 65,236 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

Update: 2021-03-08 13:55 GMT
Gold Silver Price: सोने के दाम में भारी गिरावट, फटाफट चेक करें नया रेट

नई दिल्ली: दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज गोल्ड का भाव एक बार फिर गिरा है। बता दें कि आज यानी 8 मार्च को सोने की कीमत में 122 रूपए की गिरावट दर्ज की गई है, जबकि चांदी के भाव में 587 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

घट गए सोने के दाम

इन दिनों भारतीय सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 44,236 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में पीली धातु यानी गोल्ड के दाम में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना के दाम में 122 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद सोना 44,114 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। वैसे तो वैश्विक बाजार में भी 1,699 डॉलर प्रति औंस की गिरावट दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें... महिला दिवस पर 3000 से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर पर लगा कोरोना का टीका

बढ़ गए चांदी के दाम

गोल्ड के बाद अगर बात करें चांदी की, तो चांदी के दाम में आज बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 64,947 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुआ था। वहीं आज चांदी के दाम में 587 रुपये की उछाल दर्ज की गई है, जिसके बाद चांदी का नया भाव 65,236 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। भारतीय सर्राफा बाजार के अलावा वैश्विक बाजार में भी चांदी की कीमत में बढ़कर 25.31 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया है।

क्यों कम हुआ सोना

HDFC Securities के सीनियर एनालिस्‍ट तपन पटेल ने सोने के दाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज में आज गोल्‍ड का भाव कमजोर रहा, इसलिए दिल्‍ली सर्राफा बाजार में भी कीमती पीली धातु के दाम गिर गए।”

ये भी पढ़ें... देवभूमि का नाम रोशन करने वाली बेटियां, अपने हुनर के बल पर बजाया डंका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News