Gold ही Gold: 10 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सोना, देखें Latest Rate

केंद्र सरकार की ओर गोल्ड बॉन्ड स्कीम (Gold bond scheme) लॉन्च की है, जिसकी 12वीं और आखिरी सीरीज 1 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है।

Update: 2021-03-03 12:22 GMT
Gold ही Gold: 10 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सोना, देखें Latest Rate

नई दिल्ली: अगर आप शादी या अन्य फंक्शन के लिए गोल्ड खरीदने का सोच रहे है, तो ये सुनहरा मौका आपके लिए है। जी हां, बता दें कि बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 208 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है, वहीं चांदी के दाम में 602 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है।

सोने की नई कीमत

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोने के दाम में काफी कमी पाई गई है जो बीते 10 महीनें का सबसे निम्न स्तर है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सर्राफा बाजार में आज यानी बुधवार को सोने के दाम में 208 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद सोने की नई कीमत 44,768 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। वहीं पिछले कारोबारी दिवस के अनुसार, वैश्विक बाजार में सोने का दाम 1,730 डॉलर प्रति औंस रहा।

ये भी पढ़ें... पेट्रोल-डीजल पर दादागिरी: ये चला रहे वसूली का खेल, जानें कौन-कौन से देश शामिल

चांदी का दाम

अगर बात करें चांदी की तो, इसके कीमत में 602 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद इसका नया दाम 68,194 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। पिछले कारोबारी दिवस के अनुसार, वैश्विक बाजार में चांदी का दाम 26.68 डॉलर प्रति औंस रहा।

 

गोल्ड बॉन्ड स्कीम

बता दें कि अगर आप गोल्ड लेने का सोच रहे है, तो आपके पास इससे सुनहरा अवसर नहीं हो सकता है। जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार की ओर गोल्ड बॉन्ड स्कीम (Gold bond scheme) लॉन्च की है, जिसकी 12वीं और आखिरी सीरीज 1 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है, जोकि 5 मार्च 2021 तक लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें... कुकिंग गैसः बेतहाशा बढ़ती कीमतें, क्या हैं कारण, क्यों नहीं कर रही सरकार हस्तक्षेप

50 रुपए का ऑफ

बताते चलें कि आरबीआई गोल्ड बॉन्ड स्कीम (Gold bond scheme) प्राइज 4,662 रुपये प्रति ग्राम तक तय की है। यदि आप इसका लाभ लेना चाहते है, तो आपके इसके लिए ऑनलाइन जाकर अप्लाई कर सकते है, जिस पर आपको प्रतिग्राम के हिसाब से 50 रुपए का ऑफ मिलेगा। यानी आपको 4,612 रुपये खर्च करने पड़ेगें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर Farmer massacreक्लिक करें।

Tags:    

Similar News