सोने-चांदी पर बड़ी खबर: फिर कीमतों में आई गिरावट, जानें क्या है नए रेट

कोरोना वैक्सीन पर आ रही अच्छी खबरों के बीच सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार सुबह सोने के दाम 50 हजार 810 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए हैं।

Update: 2020-11-17 07:35 GMT
सोने और चांदी की कीमतों में आई गिरावट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) को लेकर आ रही अच्छी खबरों की वजह से सोने और चांदी की कीमतों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज की गई है। दरअसल, मॉडर्ना इंक ने अपने वैक्सीन ट्रायल को 94.5 फीसदी सफल करार दिया है, जिसके बाद वैश्विक बाजार में गोल्ड और सिल्वर की कीमत में गिरावट आई है। बता दें कि बीते एक हफ्ते के दौरान मॉडर्ना दूसरी कंपनी है, जिसने अपने वैक्सीन टेस्ट को सफल करार दिया है।

गिरावट के बाद कितना है गोल्ड का दाम?

वहीं वैक्सीन पर लगातार मिल रही अच्छी खबरों का असर एमसीएक्स के दामों पर भी देखने को मिल रहा है। दामों में आई गिरावट के बाद आज यानी मंगलवार को एमसीएक्स पर सोने के दाम 50 हजार 810 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए हैं। वहीं इससे एक दिन पहले गोल्ड की कीमत 50 हजार 830 रुपये पर बंद हुई थी। बता दें कि बीते कुछ महीनों के दौरान सोने के दाम अपने उच्च स्तर 56 हजार 379 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: कानून बनाने जा रहे मामा ‘शिवराज’, सजा के बारें में जानकर कांप उठेगी रूह

(फोटो- सोशल मीडिया)

चांदी की कीमतों में आई गिरावट

वहीं सोने के अलावा चांदी की कीमतों में भी मंगलवार सुबह गिरावट दर्ज की गई है। एमसीएक्स पर मंगलवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत 121 रुपये की गिरावट के साथ 63 हजार 570 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही है। वहीं मार्च 2021 की चांदी का वायदा भाव 109 रुपये की गिरावट के साथ 65 हजार 380 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें: ओबामा की नई किताब: इसमे भारत के इन महाकाव्यों की चर्चा, जाने इसके बारे में

क्यों कम हुए गोल्ड और सिल्वर के दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंगलवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। ऐसा अमेरिकी दवा कंपनी मार्डना के उसके कोरोना वैक्सीन को 94.5 फीसदी प्रभावी बताए जाने के बाद हुआ है। कोरोना वैक्सीन पर आ रही अच्छी खबरों के बाद से सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्लास्टिक और कचरे से बना डाली धांसू स्पोर्ट्स कार, मिल रहे बड़े-बड़े ऑफर

रेल यात्रियों को बड़ी खुशखबरी: हुआ ये बड़ा ऐलान, छठ पूजा पर खुशी की लहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News