फिर बढ़े JIO रिचार्ज के दाम, कंपनी ने किया 12-27% तक का इजाफा

Jio recharge: Jio यूजर्स के लिए फिर एक बार निराश कर देने वाली खबर सामने आई है। जहाँ उनके प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में बदलाव किया गया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-30 12:44 GMT

Jio recharge: जियो ने अपने प्लान्स में फिर एक बार बदलाव किया है। अब जितने भी प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स है उनमें कंपनी की तरफ से इजाफा किया गया है। जैसे अब नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वालों को रिचार्ज के समय 200 से 300 रुपये ज्यादा देना पड़ेगा। नए प्लान और प्राइस जियो वेबसाइट और माय जियो ऐप पर उपलब्ध हैं। हाल ही में जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अभी हाल ही में जियो के आलावा एयरटेल और वोडाफोन के टैरिफ प्लान्स में भी बढ़ोतरी किया गया है।

प्लान्स में 12 से 27 प्रतिशत तक का इजाफा

पहले जियो की तरफ से टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की गई थी वहीँ इस बार प्रीपेड प्लान मे बढ़ोतरी कर दी गई है। इस साल जुलाई में ही जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स को रिवाइज किया था। जियो की तरफ से रिचार्ज प्लान्स में 12-27 प्रतिशत तक का इजाफा किया गया था। कुछ प्लान्स में तो ऐसे बदलाव भी हुए थे कि यूजर्स अनलिमिटेड 5जी डेटा का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। जियो का इस तरह से प्लान में परिवर्तन कर देने से यूजर्स काफी नाराज है।

प्रीपेड प्लान में हुआ बदलाव

जियो की तरफ से प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में बदलाव किया गया है। ये बदलाव उन रिचार्ज प्लान्स में किया गया है जिसमें नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा था। रिचार्ज प्लान्स के नए प्राइस लाइव हो गए हैं जियो वेबसाइट और माय जियो ऐप पर इन्हें देखा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि उन्होने यह बदलाव यूजर्स को देखते हुए लिया है। जबकि यूजर्स काफी नाराज दिख रहे हैं। इससे पहले जब रिचार्ज महंगे किये गए थे तब बहुत सरे यूजर्स ने खुद को BSNL पर शिफ्ट कर लिया था। अगर ऐसा ही लगातार चलता रहा तो यूजर्स जियो का साथ धीरे- धीरे छोड़ देंगे।

Tags:    

Similar News