Jio World Center: नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर की वेबसाइट लॉन्च, दर्शकों के लिए 31 मार्च को खुलेंगे सेंटर के दरवाजे

Jio World Center: सपनों के शहर मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ बनाया जा रहा है। आज सेंटर की वेबसाइट का ऑफिशियल लॉन्च किया गया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-12-10 01:03 GMT

नीता मुकेश अंबानी। (Social Media)

Jio World Center: सपनों के शहर मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में 'नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर' (एनएमएसीसी) बनाया जा रहा है। आज सेंटर की वेबसाइट का ऑफिशियल लॉन्च किया गया। 31 मार्च 2023 तक यह सेंटर आकार ले लेगा और इसे दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा।

ईशा अंबानी ने आर्ट के लिए अपनी मां के समर्पण को किया सलाम

वेबसाइट लॉन्च के मौके पर जारी एक वीडियो में ईशा अंबानी ने आर्ट के लिए अपनी मां, नीता अंबानी के समर्पण को सलाम किया। उन्होंने बताया कि पिछले 50 वर्षों से नीता अंबानी रोज नृत्य की साधना कर रही हैं। एक बिजनेस वूमेन, स्पोर्टस लवर, लीडर और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन से पहले मम्मी एक भरतनाट्यम डांसर हैं।

आज मैं जो कुछ हूं नृत्य की वजह से ही हूं: नीता अंबानी

नीता अंबानी ने वीडियो में कहा कि 'आज मैं जो कुछ हूं नृत्य की वजह से ही हूं। भारत में मूर्तिकला, नृत्य, संगीत, नाटक, चित्रकारी आदि की एक परम्परा रही है। मेरा सपना है कि भारत की कला की यह खुशबू दुनिया तक पहुंचे। मेरे बचपन के सपने को नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर ने पूरा किया है। मुझे उम्मीद है कि यहाँ आकर कलाकार अपनी कल्पना की उड़ान भर पाएंगे।"

'नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर' (एनएमएसीसी) में एक तीन मंजिला इमारत में परफॉर्मिंग और विजुएल आर्टस का प्रदर्शन होगा। परफॉर्मिंग आर्ट के लिए 'द ग्रैंड थिएटर, द स्टूडियो थिएटर और द क्यूब जैसे शानदार थिएटर बनाए जाएंगे। इन सभी में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। 'द ग्रैंड थिएटर' में 2 हजार दर्शक एक साथ कार्यक्रमों का मजा उठा सकेंगे। भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की प्रदर्शनी के लिए 16 हजार वर्गफुट में फैला एक चार मंजिला आर्ट हाउस भी लॉन्च होगा।

Tags:    

Similar News