मुकेश अंबानी मालामाल: लॉकडाउन में हर घंटे कमाए इतने करोड़, इतनी संपत्ति बनाई

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से प्रति घंटे 90 करोड़ रुपये की कमाई की है। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अंबानी लगातार नौवें साल शीर्ष पर काबिज हैं।

Update: 2020-09-29 13:35 GMT
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से प्रति घंटे 90 करोड़ रुपये की कमाई की है। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अंबानी लगातार नौवें साल शीर्ष पर काबिज हैं। 

नई दिल्ली : देश के दिग्गज बिजनेस टाइकॉन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने लॉकडाउन के बाद से अब तक हर घंटे 90 करोड़ रुपये कमाये हैं. उनका नेटवर्थ बढ़कर 6,58,400 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। आईआईएफएल( IIFL)वेल्थ हारुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में यह दावा किया गया है। कोरोना काल में जहां एक ओर आर्थिक गतिविधियां ठप हैं, वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से प्रति घंटे 90 करोड़ रुपये की कमाई की है। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2020 में अंबानी लगातार नौवें साल शीर्ष पर काबिज हैं।

73 फीसदी बढ़कर 2.77 लाख करोड़

मुकेश अंबानी की कुल आय 6,58,400 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के अनुसार पिछले 12 महीने में मुकेश अंबानी का वेल्थ 73 फीसदी बढ़कर 2.77 लाख करोड़ रुपये से 6.58 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। वह न केवल एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गये बल्कि वह दुनिया के चौथे अमीर भी हो गये। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में उन लोगों का नाम शामिल है जिनकी संपत्ति 31 अगस्त 2020 तक 1000 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा थी। इस सूची में 828 भारतीयों को जगह मिली है।

Full View

इनका भी नाम शामिल

सूची में दूसरा स्थान लंदन में रहने वाले हिंदूजा ब्रदर्स (एसपी हिंदुजा, अपने तीन भाइयों के साथ) को मिला है। उनके पास कुल 1,43,700 करोड़ रुपये की संपत्ति है। तीसरे स्थान पर एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर हैं, जो 1,41,700 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं चौथे स्थान पर गौतम अदाणी और उनका परिवार है। विप्रो के अजीम प्रेमजी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

Full View

इन 10 अमीरों की सूची में भी जगह

देश के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में भी जगह बनाई है। इस सूची में वह सातवें नंबर पर हैं। इनके अतिरिक्त टॉप 10 में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साइरस एस पूनावाला, कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक, सन फार्मा के दिलीप सांघवी और शापूरजी पलोनजी ग्रुप के शापूरजी पलोनजी मिस्त्री शामिल हैं। इस तरह आज के कठिन समय में मुकेश अंबानी की संपत्ति में कोई कमी नहीं आई है। मेहनत और सूझ-बूझ की बदौलत बढ ही रही है।

Tags:    

Similar News