Old Coins Sale: क्या आपके पास हैं पुराने सिक्कें, बन सकते हैं अरबपति, ऐसे कमाएं इन दुर्लभ सिक्कों से पैसा

Old coins Sale Scheme: आइए आपको बताते हैं कि पुराने सिक्कों से कैसे कमाई करें।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-08-24 05:41 GMT

पुराने सिक्के ऐसे बेंचे (फोटो- सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Old Coins Sale Scheme: क्या आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करते हैं। अगर हां तो आप बहुत जल्द ही अरबपति बन सकते हैं। कई लोगों को पुराने सिक्के इकट्ठा करने का शौक होता है। ये लोग ऐसी पुरानी चीजों को बहुत संभाल के रखते हैं। अब आपके पास पुराने जमाने के सिक्के अगर हैं तो आप एक उन्हें चेक करा करके उनसे अच्छा खासा लाभ उठा सकते हैं। इस 25 पैसे के चांदी के सिक्के को ऑनलाइन 1.50 लाख रुपये में बेच सकता है। क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ पुराने सिक्कों की कीमत लाखों में बताई गई है। आइए आपको बताते हैं कि पुराने सिक्कों से कैसे कमाई करें।

ऐसे बेंचे सिक्के
How to Sell Old Coins

अगर आप पुराने किसी भी सिक्के को बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले क्विकर (Quikr) वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। फिर, आप डिलीवरी और भुगतान की शर्तों के अनुसार अपनी मुद्रा बेच सकते हैं। ऐसे में अगर आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करना पसंद करते हैं तो आप यहां अपने सिक्के भी बेच सकते हैं। साथ ही, आप इसे OLX पर भी बेच सकते हैं।

अगर आपके पास यह 25 पैसे का सिक्का है, तो आप इसे OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस दुर्लभ सिक्के के लिए ग्राहक इस वेबसाइट पर मोटी रकम चुका रहे हैं।

OLX पर सिक्के बेचने से पहले, आपको एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। उसके बाद सिक्के के दोनों किनारों की तस्वीर अपलोड करने के लिए क्लिक करें। इसके बाद, अपनी संपर्क जानकारी (फोन और ईमेल) दर्ज करें। अब वेबसाइट पर आपके द्वारा दर्ज किए गए डेटा को सत्यापित करें। आप उन सभी से प्रतिक्रिया पाएंगें, जो आपसे सिक्का खरीदना चाहते हैं।

इस पुराने सिक्के को इस तरह से बेचना सरल और जांचा-परखा तरीका है। इस ऑनलाइन साइट्स से आप पैसे कमाने के लिए अपने 5 और 10 पैसे के सिक्के भी बेच सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके पास ये सिक्के जरूर होंगे, जोकि 2002 में जारी किए गए थे और उन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर जरूर लगी होगी। तो अगर आप इन सिक्कों को बेचा चाहते हैं, तो इससे भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।


Tags:    

Similar News