सोना तुरंत खरीदें: नहीं मिलेगा ऐसा शानदार मौका, मार्च में बढ़ जाएंगे भाव

आज चांदी के भाव में 0.4 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का नया भाव 68,989 रुपये प्रति किलोग्राम तक दर्ज किया गया है।

Update:2021-02-26 13:50 IST
सोना तुरंत खरीदें: नहीं मिलेगा ऐसा शानदार मौका, मार्च में बढ़ जाएंगे भाव

नई दिल्ली: यदि आप शादी या किसी अन्य फंक्शन के लिए सोना-चांदी खरीदने का सोच रहे है, तो यह शानदार मौका आपके लिए है, क्योंकि आज सोने का भाव 8 महीने के निचले स्तर तक पहुंच गया है। बता दें कि आज यानी शुक्रवार को MXP पर सोना का भाव 46,297 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया है, वहीं चांदी के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

आज सोने का भाव

शुक्रवार को सोने के भाव में 0.12 फीसदी तक की वृद्धि पाई गई है, जिसके बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का नया भाव 46,297 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र में सोने का आखिरी भाव 45,959 रुपये प्रति 10 ग्राम तक रहा। वहीं वैश्विक बाजार में सोने का दाम 1,770.15 डॉलर प्रति औंस तक ही समिट के रह गया।

ये भी पढ़ें... किसान मोर्चा ने टिकैत के बयान से किया किनारा, ‘दिल्ली कूच करने की कही थी बात’

क्या है चांदी का दाम

सोने के बाद अगर बात करें चांदी की, तो आज चांदी के भाव में 0.4 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का नया भाव 68,989 रुपये प्रति किलोग्राम तक दर्ज किया गया है। वहीं कि पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 69,159 रुपये प्रति किलोग्राम तक रिकॉर्ड किया गया था। वहीं वैश्विक बाजार में आज चांदी की कीमत 27.49 डॉलर प्रति औंस तक दर्ज की गई है।

मार्च तक बढ़ेगा सोने का दाम

सोने-चांदी के भाव को लेकर ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (All India Gem & Jewelery Domestic Council) के चेयरमैन नितिन खंडेलवाल ने बताया है कि मार्च में सोने के भाव में बढ़ोतरी होगी, अनुमान है की मार्च में सोने का भाव 50,000 रुपये तक जाएगा।

ये भी पढ़ें... देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल साफ: पीएम मोदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News