पेट्रोल-डीजल ने रूलाया: पैदल चलने पर मजबूर हो रहे लोग, बढ़ते दामों से हाहाकार

तमाम राज्यों की तरह पंजाब में भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग लगी हुई है। लगातार फ्यूल के दामों में इजाफा हो रहा है। जबकि जालंधर में रविवार यानी 21 फरवरी को डीजल 82.70 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 91.56 रुपये प्रति लीटर पर रहा है।

Update: 2021-02-21 08:54 GMT
तमाम राज्यों की तरह पंजाब में भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग लगी हुई है। लगातार फ्यूल के दामों में इजाफा हो रहा है। जबकि जालंधर में रविवार यानी 21 फरवरी को डीजल 82.70 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 91.56 रुपये प्रति लीटर पर रहा है।

नई दिल्ली: पूरे देश में डीजल-पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी से आफत मची हुई है। ऐसे में तमाम राज्यों की तरह पंजाब में भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग लगी हुई है। लगातार फ्यूल के दामों में इजाफा हो रहा है। जबकि जालंधर में रविवार यानी 21 फरवरी को डीजल 82.70 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 91.56 रुपये प्रति लीटर पर रहा है। ईंधन के दामों से देशभर की जनता आक्रोश में हैे। लोग जगह-जगह बढ़ते दामों को प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने JLN स्टेडियम में 26वें ‘हुनर हाट’ का उद्धघाटन किया

पेट्रोल-डीजल की कीमतें

ऐसे में बढ़ते दामों के बीच पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में रविवार (21 फरवरी) को डीजल 80.67 रुपये और पेट्रोल 87.16 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं चंडीगढ़ में दो दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं। बता दें, ये आंकड़े इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

यदि आप भी अपने मोबाइल पर पेट्रोल-डीजल की कीमते जानना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा। या फिर आप यहां क्ल्कि कर भी जा सकते हैं। इसके बाद वेबसाइट पर नीचे प्रमुख शहरों के कोड लिखे होंगे।

साथ ही आपको अपने शहर का कोड लेना है और RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 पर मैसेज भेजना है। जिसके बाद भेजते ही आपके मोबाइल पर पेट्रोल-डीजल के ताजा दामों के बारे में मैसेज के जरिए जानकारी दी जाएगी।

वहीं बीते दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डीजल, पेट्रोल के बढ़ते दामों पर पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा कि खुदरा कीमतों को तार्किक स्तर पर लाने के लिये केंद्र और राज्यों को मिलकर काम करने की जरूरत है। भारत में पेट्रोल की खुदरा कीमत में करीब 60 प्रतिशत हिस्सा केंद्रीय और राज्यों के करों का है।

ये भी पढ़ें... IPL T20: सूर्यकुमार यादव ने विराट से लिया था पंगा, अब खेंलेंगे उन्हीं की कप्तानी में मैच

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News