दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा ने क्यों नहीं की शादी, जानिए उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

भारत उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा ने अपनी ज़िन्दगी में कई ऐसे बड़े फैसले लिए हैं जिसके चलते वह चर्चा में रहे हैं। रतन टाटा के फैसले की वजह से ही उन्होंने दुनिया में ऐसा मुकाम हासिल किया जिसका लोग सपना ही देख पाते हैं।

Update: 2020-12-21 06:42 GMT
आज भी अविवाहित हैं रतन टाटा, चार बार किया था शादी करने का निर्णय

भारत उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा ने अपनी ज़िन्दगी में कई ऐसे बड़े फैसले लिए हैं जिसके चलते वह चर्चा में रहे हैं। रतन टाटा के फैसले की वजह से ही उन्होंने दुनिया में ऐसा मुकाम हासिल किया जिसका लोग सपना ही देख पाते हैं। रतन टाटा को फलस्तीन समेत क्षेत्र में स्थिरता और शांति का समर्थन करने वाले नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए सम्मानित किया जाएगा। बता दें, कि इस काम के लिए रतन टाटा को इंडो-इस्राइल चेंबर्स ऑफ कामर्स ने ‘ग्लोबल विजनरी ऑफ सस्टेनबल बिजनेस एंड पीस’ सम्मान से सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

दिलचस्प किस्से

आपको बता दें, रतन टाटा को यह सम्मान दुबई में 21 दिसंबर यानी आज फेडरेशन ऑफ इंडो-इस्राइल चैंबर्स ऑफ कामर्स के इंटरनेशनल चैप्टर को लॉन्च किए जाने के मौके पर दिया जाएगा। इस मौके पर आइए जानतें है रतन टाटा के व्यक्तित्व से जुड़ी कुछ ख़ास बातें।

लखटकिया कार

रतन टाटा ने देश के मध्यम वर्ग को कार करीदने का संपा पूरा कराया था। ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। बाज़ार में जहां हर ऑटोमोबाइल कंपनी एक से एक लक्जरी कार मार्केट में उतार रही थी। उस वक़्त रतन टाटा ने ख़ास मध्यम वर्ग के लोगों को टाटा नैनो कार बाज़ार में उतारी जो एक लाख रुपये कीमत में आई। टाटा नैनो के वादे को पूरा कर देश के सबसे सफल बिजनेसमैन बन गए।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी का अचानक दौरा: सुबह-सुबह पहुंचे गुरुद्वारा, गुरु तेग बहादुर को किया नमन

चार बार बनाया शादी का मन

टाटा ग्रुप के सर्वोच्‍च पड़ पर पहुंचे के बावजूद वह आज तक अविवाहित थे। जिसके चलते उनकी शादी की अफवाहें सुर्कियां बनी रहती थी। 2011 के एक इंटरव्यू में रतन टाटा ने बताया था कि उन्हें चार बार शादी करने का विचार आया, लेकिन हर बार खुद को पीछे खींच लिया। उन्होंने खुद बताया कि उन्हें चार बार प्यार हुआ लेकिन हर बार वह शादी के फैसले पर पहुंचकर अटक गए। रतन टाटा ने इंटरव्यू में बताया था कि शादी ना करने का फैसला उनके लिए ठीक साबित हुआ। अगर वह शादी कर लेते तो स्थिति काफी मुश्किल हो सकती थी। उन्होंने बताया कि शादी करने का विचार मन में आया लेकिन फिर उन्होंने शादी नहीं की क्योंकि जिनसे वह शादी करते उन्हें पूरी तरह से बदलना पड़ता क्योंकि रतन टाटा की लाइफस्टाइल बिल्कुल अलग थी।

ये भी पढ़ें: घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी: SBI दे रहा है बड़ा मौका, ऐसे उठाएं फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News