Mukesh Ambani New Car: मुकेश अंबानी के गैरेज में सबसे महंगी कार की हुई दस्तक, जानें कार के बारे में सबकुछ

Mukesh Ambani New Car: देश के सबसे रईस व्यक्तियों में गिने जाने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अंबानी ने महंगी कारों के लिए प्रसिध्द ब्रिटिश कार कंपनी रॉल्स रॉयस की एक लग्जरी कार खरीदी है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Monika
Update:2022-02-05 13:41 IST

मुकेश अंबानी के गैरेज में सबसे महंगी कार की हुई दस्तक (photo : social media )

Mukesh Ambani New Car: अभी कुछ समय पहले देश और एशिया के सबसे धनवान व्यक्ति होने का टैग गंवाने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) फिर से सुर्खियों में हैं। महंगी कारों के शौकीन माने जाने वाले मुकेश अंबानी के मोटर गैरेज में एक औऱ महंगी कार ने एंट्री मारी है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो ये कार अबतक की सबसे महंगी कार है। जिसे देश की सबसे महंगी कार भी बताया जा रहा है।

देश के सबसे रईस व्यक्तियों में गिने जाने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अंबानी ने महंगी कारों के लिए प्रसिध्द ब्रिटिश कार कंपनी रॉल्स रॉयस की एक लग्जरी कार खरीदी है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अंबानी ने (Rolls Royce Cullinan) का कस्टमाइजड मॉडल खरीदा है। जिसकी कीमत 13.14 करोड़ बताई गई है। इसे दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में रजिस्टर्ड कराया गया है।

देश की सबसे महंगी कार

मुकेश अंबानी के गैरेज में एंट्री मारने वाली अल्ट्रा हेचबैक Rolls Royce Cullinan को देश की सबसे महंगी कार भी बताया जा रहा है। आरटीओ के अधिकारी के मुताबिक रॉल्स रॉयस की कलिनन मॉडल वाली कार में पेट्रोल इंजन है। जो संभवतः भारत में खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है। दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने इसी सप्ताह एक औऱ लग्जरी कार विदेश से मंगवाया था। इसका नाम Cadillac Escalade, जो दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स माने जाने वाले यूएसए के राष्ट्रपति के वाहन के रूप में इस्तेमाल में लाया जाता है।

नई कार के पंजीकरण में ही खर्च हुए लाखों रूपए

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की नई कार के पंजीकरण में ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमटेड ने लाखों रूपए खर्च कर डाले। कंपनी ने कार के पंजीकरण के लिए एकमुश्त 20 लाख रूपए की राशि अदा की। इसका रजिस्ट्रेसन 30 जनवरी 2037 तक मान्य होगा। कंपनी ने रोड टैक्स के रूप में भी 40 हजार रूपए की रकम का भुगतान किया है। इसके अलावा कंपनी ने नए औऱ यूनिक नंबर के लिए 12 लाख रूपए खर्च कर डाले।

अंबानी ने कार में करवाया मोडिफिकेशन

Tuscan Sun कलर वाली Rolls Royce Cullinan में काफी मोडिफिकेशन करवाया गया। यही वजह है कि कार की लागत में इतना इजाफा देखने को मिला। वाहन उद्योग विशेषज्ञ के मुताबिक रॉल्स रॉयस ने इस मॉडल की कार सबसे पहले 2018 में बाजार में उतारी थी। तब इसकी कीमत 6.95 करोड़ रूपए से शुरू होती थी। कंपनी कस्टमर के डिमांड के अनुसार गाड़ी में मोडिफिकेशन करवाती है जिससे उसके दाम में उछाल आ जाता है।

बता दें कि रॉल्स रॉयस के इस मॉडल की कार मौजूदा समय में देश के कई उद्योगपतियों औऱ बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है।

Tags:    

Similar News