Share Market Today : कल के गिरावट के बाद आज ये शेयर्स दिला सकते हैं आपको ज्यादा मुनाफा

Share Market : भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को काफी उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। हालांकि टाटा स्टील और टीसीएस जैसी शेयर आपको मुनाफा दिला सकते हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-04-06 09:03 IST

शेयर बाज़ार (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Stock Market Today : भारतीय शेयर बाजार में कल का दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। कारोबारी सत्र खत्म होते-होते शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। बीते दिनों शेयर बाजार में दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद शाम में बड़ी गिरावट देखने को मिली। जहां निफ्टी 96 अंक गिरकर 17957.40 पर बंद हुआ। वहीं मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) सेंसेक्स 435.24 अंक 60176 पर बंद हुआ। जबकि बैंक निफ्टी भी मंगलवार को 567.30 अंक गिरकर 38067 पर बंद हुआ।

विदेशी बाजार भी रहा सुस्त

भारतीय शेयर बाजार (Share Market) की तरह सुबह सभी एशियाई बाजार कमजोर रहीं। गणित अमेरिकी शेयर बाजारों में भी हालात बहुत सुस्त रहे। जहां डाउ जॉन्स में 0.8 प्रतिशत की गिरावट रही। वही s&p इंडेक्स भी 1.26 प्रतिशत टूटा। इन सबके अलावा Nasdaq कंपोजिट भी 2.26% तक टूट गया। बता दें भारतीय शेयर बाजार के लिए सिंगापुर का एसजीएक्स (SGX) भी नकारात्मक शुरुआत का संकेत दे रहा है।

शेयर मार्केट इंपैक्ट

रिपोर्ट के मुताबिक निफ्टी में अगर 6 अप्रैल को ट्रेडिंग के दौरान गिरावट दर्ज की जाती है तो 17887 और उससे भी नीचे 17800 अट्ठारह सपोर्ट स्तर है। वहीं अगर निफ्टी अपने मौजूदा स्तर से उछाल दर्ज करती है तो अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक निफ्टी का रेजिस्टेंस लेवल 18061 और 18165 के करीब रहेगा।

Stock News : ये स्टॉक्स दिला सकते हैं फायदे

भारतीय शेयर बाजार (Share Market 6 April) में मुनाफे के लिए 6 अप्रैल को इन स्टॉक्स पर नजर रखने की खासा जरूरत है। जिसमें टाटा स्टील (Tata Steals), टीवीएस मोटर्स और टीसीएस (TCS) जैसी कंपनियों के शेयर शामिल है। बात अगर टाटा स्टील के करे तो कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022 में कच्चे स्टील का प्रोडक्शन करीबन 19.06 मिलियन टन तक का किया है। जो कंपनी के अब तक के इतिहास में एक वित्तीय वर्ष में किया गया सबसे अधिक प्रोडक्शन है।

कान्सास लेबर डिपार्टमेंट ने बेरोजगारी बीमा कार्यक्रम के लिए एक वेब आधारित सुरक्षित और आधुनिक प्रणाली बनाने जा रहे हैं। इस प्रणाली को बनाने के लिए टीसीएस को जिम्मेदारी दी गई है। जिसका असर भी टीसीएस के शेयरों पर देखने को मिलेगा। टीवीएस मोटर्स के शेयर भी काफी मुनाफा दे सकते हैं। बता दें हाल ही में टीवीएस मोटर (TVS Moters) और जियो बीपी (Jio BP) ने देश में इलेक्ट्रॉनिक वेकिल्स चार्जिंग इन्फ्राट्रक्चर बनाने के लिए आपस में एक साजिदारी की है जिसका असर टीवीएस मोटर्स के शेयर पर पड़ेगा।

Tags:    

Similar News