Share Market Today: बाजार की अच्छी शुरुआत, सेंसेक्स 280 पॉइंट बढ़ा

Share Market Today: आज के शुरुआती ट्रेडिंग सेशन में 790 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है और 367 शेयरों में बिकवाली का माहौल है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2022-07-06 04:38 GMT
शेयर बाजार (Social media)

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार (Share Market Today) में आज अच्छी शुरुआत देखने को मिली है। सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) हरे निशान के साथ खुले हैं। सेंसेक्स में 282.28 अंक यानी कि 0.53 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है और ये इंडेक्स 53416.63 के लेवल पर खुला है। वहीं निफ्टी 50 में 61.30 अंक यानी कि 0.39 फीसदी की तेजी देखने को मिली है और ये इंडेक्स 15872.20 के लेवल पर खुला है।

आज के शुरुआती ट्रेडिंग सेशन में 790 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है और 367 शेयरों में बिकवाली का माहौल है। इसके अलावा 82 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है। आज टोक्यो और हांगकांग के बाजार निचले स्तर पर खुले हैं। एशियाई शेयर फिसले हुए हैं और बुधवार को यूरो पर दो दशक के उच्च स्तर पर डॉलर खड़ा हो गया क्योंकि निवेशकों को डर सता रहा है कि अमेरिका दुनिया को मंदी में ले जा रहा है।

बाजारों से बहुत सारे संकेत 

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बाजारों से बहुत सारे संकेत हैं। ब्रेंट क्रूड 100 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है, डॉलर इंडेक्स 106 से ऊपर चढ़ गया है, रुपया फिर से सबसे निचले स्तर पर आ गया है, यूरो डॉलर के 20 साल के निचले स्तर पर है और भारतीय नजरिये से सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि एफआईआई लंबे अंतराल के बाद खरीदार बने हैं। जबकि धातुओं जैसी अन्य वस्तुओं में सुधार के साथ क्रूड क्रैश एक मंदी का संकेत है, जो अमेरिका में मंदी की बढ़ती संभावना को दर्शाता है, कमोडिटी क्रैश भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक है और एफआईआई का खरीदार बनना भारतीय इक्विटी बाजार के लिए एक तेजी का संकेत है।।यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या ये संकेत एकतरफा हैं या वे कायम रहेंगे।

Tags:    

Similar News